पतले बाल वाली लड़कियों के लिए बेस्ट है ये हेयर स्टाइल्स, मिलेगा ब्यूटीफुल लुक

Fashion Trends

Fashion Trends: हर व्यक्ति बदलते हुए फैशन के साथ खुद को बनाए रखना चाहता है और हमेशा स्टाइलिश दिखना चाहता है। हर थोड़े दिन में फैशन ट्रेंड में कोई ना कोई बदलाव आता रहता है। कपड़ों से लेकर मेकअप हर चीज का ट्रेंड बदलता है और सभी उसे फॉलो करने में लगे रहते हैं। आउटफिट्स-मेकअप व्यक्ति को खूबसूरत दिखने में मददगार बनते हैं। लेकिन हेयर स्टाइल भी एक ऐसी जरूरी चीज है जो अगर अच्छी तरह से ना बनाई जाए तो आपका अच्छा भला लुक खराब हो सकता है। हर किसी की पर्सनैलिटी अलग होती है और उस हिसाब से अगर वह हेयर स्टाइल कैरी करता है तो वह खूबसूरत नजर आता है।

कुछ लोगों के बाल बहुत पतले होते हैं तो कुछ लोगों के बाल काफी ज्यादा घने होते हैं कोई छोटे बाल रखता है तो किसी के बाल बड़े होते हैं। अगर आप आपके बाल पतले हैं, वहीं चेहरा गोल है और आप कोई सुंदर सी हेयर स्टाइल ढूंढ रही है तो आज हम आपके लिए बेस्ट ऑप्शन लेकर आए हैं जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करेंगे। तो चलिए शानदार हेयर स्टाइल टिप जानते हैं।

ब्रेड हेयरस्टाइल

जिन लोगों का चेहरा गोल है लेकिन बाल पतले हैं और वह अपने बालों को हैवी लुक देना चाहते हैं तो फेक हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल कर फ्रंट ब्रेड बना सकते हैं। ब्रेड आप दो-तीन तरीके से बना सकते हैं और चाहे तो इसे एक्सेसरीज की सहायता से सजाया भी जा सकता है। आप सुंदर सी ब्रेड में बीड लगाएंगे तो एक प्यारा लुक निकलकर सामने आएगा।

ओपन हेयर

अगर आप खुले बाल रखना पसंद करती हैं तो पतले बाल काफी बेजान नजर आते हैं। ऐसे में आप बाउंसी ओपन हेयर लुक कैरी कर सकती हैं। इसके लिए फ्रंट या साइड में ब्रेड बनानी होगी और जो बचे हुए बाल हैं उन्हें कर्ली लुक दिया जा सकता है।

फ्रंट हेयरस्टाइल

पतले बाल वाले लोगों को फ्रंट साइड पर बालों को बाउंस जरूर देना चाहिए। अगर आप उन्हें ऐसे ही छोड़ देंगे तो वह काफी सपाट नजर आते हैं जो लुक खराब करने का काम करते हैं। फ्रंट में छोटा पफ बनाकर पीछे कोई सुंदर सा हेयर स्टाइल कैरी किया जा सकता है। आप अपने पतले बालों से पफ नहीं बना पा रही हैं तो इसके लिए स्टाफिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है।

बन स्टाइल

बालों का बन बहुत ही प्यारा हेयर स्टाइल होता है जिसमें आपको अपने बालों को संभालने की जरूरत नहीं पड़ती है। अगर आपको पतले बालों का बन बनना है तो आप डोनट स्टफिंग का इस्तेमाल कर इसे आसानी से तैयार कर सकती हैं। अच्छी तरह से बन बना लेने के बाद इसे एक्सेसरीज की सहायता से सजा ले या फिर अगर आप गजरा पसंद करती हैं तो वह भी लगाया जा सकता है या फिर गुलाब जैसा कोई खूबसूरत फूल भी इस पर अच्छा लगेगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News