रिश्ते में दरार का कारण बनती हैं ये आदतें, कहीं आप भी तो नहीं करते अपने पार्टनर से ऐसा बर्ताव

relationship tips

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में मामूली लड़ाई-झगड़ा और तकरार होना आम बातें है। लेकिन कई बार यह झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ जाता हैं की रिश्ता खराब होने लगता है, रिश्तों में दरार आने लगती है, यहां तक की कभी-कभी बात तलाक तक पहुंच जाती है। आजकल के जीवन में किसी भी रिलेशनशिप में पार्टनर एक दूसरे को समझ नहीं पाते हैं और अपनी पर्सनालिटी अपने पार्टनर पर थोप देते है।

मजाक उड़ाना

कुछ लोगों का बहुत ज्यादा मजाकिया व्यवहार होता है। जिस वजह से कई बार वे दूसरों के सामने अपने पार्टनर का मजाक बना देते हैं और उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं होता है। यह बात किसी भी पार्टनर को पसंद नहीं आती है कि उनका दूसरों के सामने मजाक बनाया जाए आप चाहे कितने भी मजाकिया इंसान क्यों ना हो लेकिन कभी भी दूसरों के सामने अपने पार्टनर का मजाक नहीं बनना चाहिए इसे रिश्ता खराब होता है और कई बार रिश्ता तलाक तक पहुंच जाता है।

अपनी मर्जी थोपना

रिश्ता हमेशा दो लोगों के बीच होता है इसलिए दोनों की बातें समझना और दोनों की बातें सुनना बेहद जरूरी होता है। कभी भी रिलेशनशिप में अपनी मर्जी या अपनी पसंद अपने पार्टनर पर नहीं थोपनी चाहिए। हमेशा एक दूसरे को समझने की कोशिश करना चाहिए अक्सर हम अपनी मर्जी चलाते हैं या अपनी मर्जी अपने पार्टनर पर थोपते हैं तो ऐसे में रिश्ते में दरार आती है।

वादा तोड़ना

रिलेशनशिप में अक्सर दोनों ही पार्टनर एक दूसरे से कई वादे करते हैं। कई बार वादों को निभाया नहीं जाता है जिस वजह से यह रिश्ते को खराब करने का कारण बनता है। इसलिए हमेशा वही वादे करना चाहिए जिन्हें आप निभाने में सक्षम रहें।

इग्नोर करना

कई बार रिलेशनशिप में पार्टनर अपने पार्टनर को इग्नोर करते हैं। रिलेशनशिप में हर किसी को अपने पार्टनर का अटेंशन चाहिए होता है। अगर आप अपने पार्टनर को इग्नोर करते हैं तो ऐसे में रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिक पाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News