ड्राई होंठों के लिए बेस्ट है ये लिपस्टिक हैक्स, बढ़ा देंगे चेहरे की सुंदरता

मेकअप एक ऐसी चीज है जो हमारी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। अगर आपके होंठ ड्राई है तो हम आपको लिपस्टिक लगाने के कुछ तरीके बताते हैं।

lipstick hacks

Lipstick Hacks: खूबसूरत दिखना हर लड़की को पसंद होता है। सुंदरता को बढ़ाने के लिए वह ऐसी हर चीज करती है, जो वह कर सकती है। फैशनेबल और स्टाइलिश आउटफिट से लेकर फुटवियर और ज्वेलरी महिलाओं को अपने पास ढेर सारा कलेक्शन रखना अच्छा लगता है। मेकअप का भी महिलाएं खास तौर पर ध्यान रखती हैं क्योंकि इससे उनकी खूबसूरती निखर कर सामने आती है।

जब हम मेकअप करते हैं तो कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। हर प्रोडक्ट की अपनी कोई ना कोई खासियत होती है , जो हमारी सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है। सब कुछ अप्लाई करने के बाद आखिर में लिपस्टिक लगाई जाती है। लिपस्टिक एक ऐसी चीज है, जिसे अगर अप्लाई नहीं किया जाए तो मेकअप अधूरा लगता है। हर किसी का लिपस्टिक अप्लाई करने का अपना तरीका होता है।

वैसे देखा जाए तो हर किसी के होठों का आकार और प्रकार अलग-अलग होता है। कुछ लोगों के लिए ड्राई होते हैं तो किसी के नॉर्मल, ऐसे में लिपस्टिक किस तरह अप्लाई की जाए इस बात का ध्यान रखना जरूरी होता है। अगर आपके लिप्स ड्राई है तो आज हम आपको लिपस्टिक लगाने की कुछ तरीके बताते हैं।

सुखें होंठों पर कैसे लगाएं लिपस्टिक (Lipstick Hacks)

लिपस्टिक लगाते समय इस अप्लाई करने का तरीका बहुत मायने रखता है। जिन लोगों के होंठ ड्राई होते हैं उन्हें कभी भी सीधे लिपस्टिक अप्लाई नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपका पूरा मेकअप खराब हो सकता है। अगर आप इस बात का ध्यान नहीं रखेंगे तो सूखे होठों में दरार की तरह लिपस्टिक नजर आएगी। चलिए हम आपको तरीका बताते हैं।

एक्सफोलिएट करें लिप्स

लिपस्टिक लगाने से पहले होठों को एक्सफोलिएट करना जरूरी है। इसके लिए आपको स्क्रब की मदद से होंठों की डेड स्किन को हटाना होगा। ऐसा करने से आपके होंठ सॉफ्ट नजर आएंगे।

लिप बाम से नरिशमेंट

होठों को एक्सफोलिएट करने के बाद फटे लिप्स में लिप बाम से पतली परत लगा लें। इससे होंठ ड्राई नहीं होंगे और लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी।

लाइनर का इस्तेमाल

लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले आपके लिप लाइनर लगाना चाहिए। ऐसा करने से होठों का शेप अच्छा नजर आता है और लिपस्टिक फैलती नहीं है।

प्राइमर करें अप्लाई

जिस तरह से हम चेहरे पर प्राइमर अप्लाई करते हैं। उस तरह से लिप प्राइमर भी बाजार में मिल जाता है। आपको इसे अच्छे तरीके से अपने होठों पर लगाना होगा। यह लिपस्टिक को का रखने में मददगार साबित होगा।

लगाएं मनपसंद लिपस्टिक

यह सब कुछ करने के बाद आपके होंठ लिपस्टिक लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब आप आसानी से अपना पसंदीदा शर्ट होठों पर अप्लाई कर सकती हैं और खूबसूरत नजर आ सकती हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News