काले होंठ को गुलाबी बनाएंगे ये टिप्स, जरूर आजमाएं

Lips Care Tips

Lips Care Tips : सभी लोगों के होंठों का रंग अलग-अलग होता है। किसी के पिंक होते हैं तो किसी के डार्क कलर के। लेकिन हर कोई पिंक होंठ पाना चाहता है। इसके लिए लोग तरह तरह के प्रोडक्ट्स और घरेलु नुस्खें भी अपनाते हैं लेकिन उन्हें फायदा देखने को नहीं मिलता है। अगर आपके होंठ काले या डार्क रंग के हैं और आप उसे लाइट पिंक बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं इन्हें अपना कर आप अपने होठों को गुलाबी बना सकते हैं। चलिए जानते हैं टिप्स –

होंठों को गुलाबी बनती है ये टिप्स

शुगर स्क्रब 

काले और डार्क होठों को का गुलाबी बनाने के लिए आप एक चम्मच शहद में चीनी मिलाकर लिप्स पर उसका स्क्रब करें। ऐसा करने से आपके होठों की डेड स्किन खत्म होगी और होंठ मुलायम बनने के साथ गुलाबी बन जाएंगे।

चुकंदर 

चुकंदर भी होठों को गुलाबी और मुलायम बनाने में सबसे ज्यादा मदद करता है। आप चुकंदर के रस को निकाल कर उसे फ्रीजर में जमाने के लिए रख दें। उसके बाद एक हफ्ते तक लगातार अपने होंठ पर उसे लगाएं। ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी होने लगेंगे।

टूथब्रश स्क्रब 

अपने होठों के डेड स्किन और काले रंग को खत्म करने के लिए टूथब्रश को गिला करके उसे अपने होठों पर घिसना शुरू करें। आपको धीरे-धीरे अपने होठों को ब्रश से घिसना है। ऐसा आपको रोजाना करना है आपको काफी ज्यादा फायदे देखने को मिलेंगे।

नारियल तेल 

नारियल का तेल अगर आप रोजाना अपने होठों पर लगाएंगे तो आपके होंठ नेचुरल गुलाबी रंग के हो जाएंगे। इतना ही नहीं नारियल का तेल होता को सॉफ्ट बनाने में भी मदद करता है।

7 से 8 गिलास पानी

रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से भी हॉट का काला रंग साफ होने लगता है और वह हाइड्रेट रहने के साथ-साथ गुलाबी रंग के हो जाते हैं। इसके लिए आपको एक दिन में काम से कम 7 से 8 गिलास पानी जरूर पीना चाहिए।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News