2023 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये डेस्टिनेशंस, आप भी बनाएं घूमने का प्लान

Most Searched Destination In 2023

Most Searched Destination In 2023 : साल 2023 जल्द ही खत्म होने वाला है और नए साल की शुरुआत कुछ ही दिनों में होने वाली है। नए साल की शुरुआत से पहले ही गूगल ने अपनी ईयर इन सर्च 2023 की रिपोर्ट जारी कर दी गई है। इस रिपोर्ट में साल 2023 में सबसे ज्यादा सर्च की गई चीजों की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में में रेसिपी, सेलेब्स, फैशन, सोशल मीडिया वायरल, डेस्टिनेशंस आदि कई चीजें शामिल है।

आज हम आपको रिपोर्ट के अनुसार उन डेस्टिनेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें लोगों ने साल 2023 में सबसे ज्यादा सर्च किया है। आप भी उन डेस्टिनेशंस पर दिसंबर के अंत में या नए साल में घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। चलिए जानते हैं वो कौन-कौन से डेस्टिनेशंस है जिन्हें गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है।

Most Searched Destination In 2023 : यहां देखें लिस्ट 

वियतनाम

Most Searched Destination In 2023

इस साल लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा वियतनाम को सर्च किया है। वियतनाम बेहद खूबसूरत डेस्टिनेशंस में से एक है। लोग यहां सबसे ज्यादा घूमने के लिए जाना पसंद कर रहे हैं। वियतनाम खूबसूरत व्यू और सुपर डिलीशियस टेस्ट और अन्य चीजों के लिए फेमस है। आप भी यहां पर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।कम बजट में वियतनाम घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह में से एक साबित होगी।

गोवा

Most Searched Destination In 2023

गोवा ऐसे डेस्टिनेशंस में शुमार है जहां हर साल हजारों पर्यटक घूमने के लिए जाना पसंद करते हैं। सबसे ज्यादा बैचलर्स गोवा घूमने जाते हैं। अपनी लाइफ को खुलकर एन्जॉय करने के लिए गोवा सबसे अच्छी जगहों में से एक है। इस साल गोवा को लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया है। दिसंबर का महीना गोवा घूमने के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है। आप भी नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए गोवा घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

बाली

These were the Most Searched Destination In 2023, you should also plan to visit

इंडोनेशिया का बाली इन दिनों लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। सबसे ज्यादा कपल्स बाली में हनीमून मनाने के लिए जाना पसंद कर रहे हैं। बाली प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर है। यहां रोमांटिक पलों को एन्जॉय करने के साथ-साथ कई सारी एडवेंचर एक्टिविटीज का लुत्फ उठाया जा सकता है। इस साल बाली को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। अगर आपकी भी अभी शादी हुई है या होने वाली है तो आप हनीमून के लिए बाली घूमने जा सकते हैं। आपकी ट्रिप यादगार साबित होगी।

थाईलैंड

Most Searched Destination In 2023

थाईलैंड भी इन दिनों लोगों की सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन बना हुआ है। सबसे ज्यादा लोग थाईलैंड घूमने जाना पसंद कर रहे हैं। इस जगह को इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। सबसे ज्यादा सोलो लोग यहां घूमने जाना पसंद करते हैं और अपनी लाइफ को खुलकर एन्जॉय करते हैं। कपल्स भी हनीमून के लिए थाईलैंड जाना पसंद कर रहे हैं। आप भी थाईलैंड घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

कश्मीर

These were the Most Searched Destination In 2023, you should also plan to visit

कश्मीर जन्नत से कम नहीं है। हर कोई जन्नत का नजारा देखने जाने का सपना देखता है। इस साल कश्मीर को सबसे ज्यादा लोगों द्वारा सर्च किया गया है। आप भी कश्मीर घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें मौजूद है। कम बजट में कश्मीर घूम के जाया जा सकता है। हनीमून के लिए भी ये जगह सबसे बेस्ट मानी जाती है। नवंबर, दिसंबर और जनवरी का महीना यहां बर्फ़बारी देखने के लिए सबसे खास माना जाता है। हरियाली का नजारा देखने के लिए मई, जून, जुलाई और अगस्त का महीना सबसे अच्छा माना जाता है। आप भी यहां घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News