सोने में पश्चिम बंगाल की इस लड़की ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इतने लाख लोगों को हरा कर बनी विजेता

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की एक लड़की ने नया रिकॉर्ड बनाया है। जिसके चलते इस सभी लोग हैरान रह गए हैं। दरअसल, पश्चिम बंगाल के हुगली में रहने वाली एक लड़की ने सोने का ऐसा रिकॉर्ड बनाया है।

sleep

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की एक लड़की ने नया रिकॉर्ड बनाया है। जिसके चलते इस सभी लोग हैरान रह गए हैं। दरअसल, पश्चिम बंगाल के हुगली में रहने वाली एक लड़की ने सोने का ऐसा रिकॉर्ड बनाया है। जिसमें उसने साढ़े चार लाख लोगों को पछाड़ दिया है और इस रिकॉर्ड से 6 लाख का इनाम अपने नाम किया है। इस लड़की का नाम त्रिपर्णा चक्रवर्ती (triparna Chakraborty) है। बताया जा रहा है कि इस लड़की ने 4:30 लाख लोगों को सोने की प्रतियोगिता में पछाड़कर पहला स्थान प्राप्त किया है।

इस खिताब को अपने नाम करने वाली त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने कहा है कि उन्हें जब ऑनलाइन वेबसाइट के द्वारा यह पता चला कि ऐसी भी सोने के लिए भी प्रतियोगिता ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित की जा रही है तो उसने इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले लिया। इसके लिए उसने अपना आवेदन भी दे दिया। इस प्रतियोगिता में करीब साढ़े चार लाख लोगों ने हिस्सा लिया। लेकिन त्रिपर्णा चक्रवर्ती इस हिस्से में सबसे आगे रहे। इस प्रतियोगिता में 15 लोगों का चयन किया गया। ऐसे में 4 लोगों को इस प्रतियोगिता के फाइनल राउंड के लिए चुना गया।

Must Read : इंदौर एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी, पति ने पत्नी के बैग में बम होने की दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक, इन चारों को पछाड़ते हुए त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने पहला स्थान हासिल किया। बता दें इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी प्रतियोगियों को एक मैट्रेस और एक स्लीप ट्रैक कर दिया गया था। ऐसे में इसका इस्तेमाल कर है इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना था। इसी पर सभी को सबसे ज्यादा सोने का हुनर दिखाना था। ऐसे में त्रिपर्णा चक्रवर्ती करीब 100 दिन ओर 9 घंटे सोने का रिकॉर्ड बनाया है। इतना ही नहीं त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने 6 लाख का इनाम अपने नाम किया है। कंपनी द्वारा उन्हें 1-1 लाख रुपए के 6 चेक दिए गए है।

त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने बताया कि वह बचपन से ही सोने की काफी शौक़ीन है। उन्हें जब नींद अति है तब वह सो जाती है। परीक्षा के समय भी वह खूब सोइ। आपको बता दे, त्रिपर्ण एक बहुत बड़ी कंपनी में काम करती है। हालांकि वह वर्क फॉर्म होम कर रही है। ऐसे में वह रात में जग कर काम करती है। इसके लिए वह दिन भर सोती है। जिससे उनकी नींद पूरी हो जाती है। इसी तरह त्रिपर्ण ने इस प्रतियोगिता में भी पहला स्थान सोने के लिए हासिल किया है।