सोने में पश्चिम बंगाल की इस लड़की ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इतने लाख लोगों को हरा कर बनी विजेता

sleep

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की एक लड़की ने नया रिकॉर्ड बनाया है। जिसके चलते इस सभी लोग हैरान रह गए हैं। दरअसल, पश्चिम बंगाल के हुगली में रहने वाली एक लड़की ने सोने का ऐसा रिकॉर्ड बनाया है। जिसमें उसने साढ़े चार लाख लोगों को पछाड़ दिया है और इस रिकॉर्ड से 6 लाख का इनाम अपने नाम किया है। इस लड़की का नाम त्रिपर्णा चक्रवर्ती (triparna Chakraborty) है। बताया जा रहा है कि इस लड़की ने 4:30 लाख लोगों को सोने की प्रतियोगिता में पछाड़कर पहला स्थान प्राप्त किया है।

इस खिताब को अपने नाम करने वाली त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने कहा है कि उन्हें जब ऑनलाइन वेबसाइट के द्वारा यह पता चला कि ऐसी भी सोने के लिए भी प्रतियोगिता ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित की जा रही है तो उसने इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले लिया। इसके लिए उसने अपना आवेदन भी दे दिया। इस प्रतियोगिता में करीब साढ़े चार लाख लोगों ने हिस्सा लिया। लेकिन त्रिपर्णा चक्रवर्ती इस हिस्से में सबसे आगे रहे। इस प्रतियोगिता में 15 लोगों का चयन किया गया। ऐसे में 4 लोगों को इस प्रतियोगिता के फाइनल राउंड के लिए चुना गया।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।