जलने वालों की बुरी नजर से हमेशा बचे रहेंगे आप, बस करें ये उपाय

घर में ऐसा बहुत सा सामान है जिससे छोटे छोटे उपाय करके आप निगेटिव एनर्जी को अपने से दूर रख सकते हैं।

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। लोगों की जलन और नजर लगने से जुड़ी कई मान्यताएं हैं। कहते हैं जो लोग आपका भला होते देख जलते हैं और इस जलन के मारे कुछ बुरा कहते हैं तो उसका असर घर (house) की शांति और समृद्धि पर नजर आने लगता है। धीरे-धीरे घर की सुख शांति खत्म होने लगती है या निगेटिव एनर्जी का अहसास होने लगता है। ऐसी निगेटिविटी (negative energy) से कैसे निपटा जाए। इसका जवाब आपके घर में ही छिपा है। घर में ऐसा बहुत सा सामान है जिससे छोटे छोटे उपाय करके आप निगेटिव एनर्जी को अपने से दूर रख सकते हैं।

दालचीनी का उपाय
दालचीनी ने निगेटिव एनर्जी खत्म करने बड़ी ताकत होती है। आप घर में एंट्री वाले मुख्य द्वार के दोनों ओर और घर के चारों कोनों में दालचीनी का पाउडर छिड़क दें। बस ये ध्यान रखें कि ये काम आप पूर्णिमा पर करें तो अच्छा होगा। इसके अलावा दालचीनी का पाउडर आप अपने पर्स में भी रखें। इससे हमेशा बुरी नजर से बचे रहेंगे।

क्रिस्टल का उपयोग
चाइनीज वास्तु के अनुसार क्रिस्टल भी निगेटिव एनर्जी को न्यूट्रलाइज करने में कारगर होता है। आप बस इतना कीजिए कि क्रिस्टल को किसी भी प्रकार से धारण कर लीजिए। चाहें तो ब्रेसलेट बनाकर पहनें या गले में पहने। वैसे ब्रेसलेट पहनना ज्यादा असरदार है। बाईँ कलाई पर ये ब्रेसलेट पहनें और निगेटिव एनर्जी को खुद से दूर कर दें।

घोड़े की नाल लगाएं
ये बुरी नजर और बुरी बला से बचने का बहुत पुराना तरीका है। घर के मुख्य द्वार पर घोड़े की नाल लगाएं। ये शनिदेव का प्रतीक भी मानी जाती है। जो घर में किसी भी तरह की बुरी उर्जा को प्रवेश नहीं करने देती।

मंत्रजाप करें
अगर बुरी नजर या किसी की जलन का डर है तो किसी भी मंत्र का जाप करने की आदत डालें। इसे अपनी दिनचर्या का सख्त नियम बना लें। सुबह उठने के बाद मंत्र का जाप करते रहें। थोड़ा जोर से मंत्रोच्चारण करने से घर की निगेटिव एनर्जी पॉजीटिव एनर्जी में बदलने लगेगी।

नमक का उपयोग
घर में किसी भी किस्म की बुरी शक्ति न प्रवेश कर सके। इसके लिए आप अपने घऱ के मुख्य द्वार पर रखे पायदान के नीचे नमक की पुड़िया रख दें। या ऐसी किसी थैली में रखें जिसमें नमक खराब न हो। बस ये ध्यान रखें कि आपको हर शनिवार को नमक बदलना है।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है। MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।