जलने वालों की बुरी नजर से हमेशा बचे रहेंगे आप, बस करें ये उपाय

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। लोगों की जलन और नजर लगने से जुड़ी कई मान्यताएं हैं। कहते हैं जो लोग आपका भला होते देख जलते हैं और इस जलन के मारे कुछ बुरा कहते हैं तो उसका असर घर (house) की शांति और समृद्धि पर नजर आने लगता है। धीरे-धीरे घर की सुख शांति खत्म होने लगती है या निगेटिव एनर्जी का अहसास होने लगता है। ऐसी निगेटिविटी (negative energy) से कैसे निपटा जाए। इसका जवाब आपके घर में ही छिपा है। घर में ऐसा बहुत सा सामान है जिससे छोटे छोटे उपाय करके आप निगेटिव एनर्जी को अपने से दूर रख सकते हैं।

दालचीनी का उपाय
दालचीनी ने निगेटिव एनर्जी खत्म करने बड़ी ताकत होती है। आप घर में एंट्री वाले मुख्य द्वार के दोनों ओर और घर के चारों कोनों में दालचीनी का पाउडर छिड़क दें। बस ये ध्यान रखें कि ये काम आप पूर्णिमा पर करें तो अच्छा होगा। इसके अलावा दालचीनी का पाउडर आप अपने पर्स में भी रखें। इससे हमेशा बुरी नजर से बचे रहेंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”