दोस्तों के साथ धमाल मचाने के लिए 3 बेस्ट वीकेंड डेस्टिनेशन, अभी बनाएं प्लान

Travel: दोस्तों के साथ वीकेंड पर मस्ती करने के लिए ये 3 बेस्ट डेस्टिनेशन आपकी छुट्टियों को और भी मजेदार बना सकते हैं। दमदमा लेक पर बोटिंग और कैंपिंग का आनंद लें।

Travel

Travel: दुनिया में ऐसे बहुत कम ही लोग होंगे जिन्हें घूमने-फिरने का शौक नहीं होगा। अधिकांश लोगों को घूमने-फिरने का बेहद शौक होता है। कुछ लोग हर साल एक न एक ट्रिप जरूर प्लान करते हैं। अगर आप भी इस सुहावने मौसम में अपने दोस्तों और परिवार के खास लोगों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

बरसात के मौसम में प्रकृति की गोद में खो जाना चाहते हैं तो ऐसे में गुड़गांव के आसपास की कई खूबसूरत जगहें आपको बेहद पसंद आएगी। इन जगहों में आप शांत और सुखद अनुभव प्राप्त करेंगे, जो लोग शहर की भागदौड़ वाली जिंदगी से दूर जाना चाहते हैं और कुछ पल सुकून के जीना चाहते हैं। उन लोगों के लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं होगी।

दमदमा झील

यह झील गुड़गांव के नजदीक स्थित है और यहां आप वीकेंड पर अपने दोस्तों के साथ बोटिंग, मछली पकड़ने या कैंपिंग का मजा ले सकते हैं। इतना ही नहीं झील के किनारे बैठकर सूर्यास्त का नजारा देखना अपने आप में एक बहुत ही अच्छा अनुभव होगा। हरी-भरी वादियों और शांत वातावरण के साथ दमदमा झील आपको प्रकृति के करीब लाएगी और आपके तनाव को दूर करेगी।

सोहना

सोहना प्रकृति प्रेमियों के लिए बेस्ट जगह है। यहां आपको गरमा गरम झरने मिलेंगे जहां आप स्नान करके तनाव मुक्त हो सकते हैं। प्राचीन सोहना मंदिर की शांति और खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। अगर आप अपने दोस्त, पार्टनर या फैमिली मेंबर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं तो यहां खूबसूरत बगीचे भी है इतना ही नहीं सोहना में आप प्राचीन इतिहास, प्राकृतिक सुंदरता और आधुनिक सुविधाओं का मिश्रण पा सकते हैं।

किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स

किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स एक ऐसा स्थान है जहां आप अपनी सभी कल्पनाओं को साकार कर सकते हैं। फिर चाहे आप रोमांस पसंद करते हो, मनोरंजन चाहते हो या फिर कुछ खास समय बिताना चाहते हो। किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स में आपको सब कुछ मिलेगा। यहां आपको राइट्स, थिएटर, रेस्टोरेंट और बहुत कुछ मिलेगा। यहां पर आप अपने पार्टनर, दोस्तों या परिवार वालों के साथ यादगार दिन बिता सकते हैं।

 

 

 

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News