Honeymoon Destinations : हनीमून के लिए बेस्ट है ये रोमांटिक हिल स्टेशन, ट्रैवल लिस्ट में करें ऐड

Published on -
honeymoon destinations , Hill Stations

Honeymoon Destinations : विंटर में कपल्स अपने हनीमून ट्रिप के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन की तलाश में रहते हैं। अगर आपकी भी शादी होने वाली है या हो चुकी है और आप डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो आज हम आपको भारत की 5 ऐसी शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप रोमांस के साथ नजरों का लुफ्त उठा सकते हैं। खास बात यह है कि यह जगह घूमने के लिए काफी किफायती है। यहां आप कम खर्च में लाइफ पार्टनर के साथ हर पल को एन्जॉय कर सकते हैं। आपकी ट्रिप का मजा दुगुना हो जाता हैं। सर्दियों के सीजन में यहां के नजरें और ठंडी हवाएं आपके पलों को सुकून से भर देंगे। तो चलिए जानते हैं भारत की 5 सुंदर जगहों के बारे में जहां के नजारे और मनोरम दृश्य देखने लायक है।

यह 4 जगह है हनीमून के लिए बेहद सुंदर और सस्ती –

Honeymoon Destinations

डलहौजी

हनीमून के लिए डलहौजी सबसे खूबसूरत जगह में से एक है। यहां सबसे ज्यादा कपल्स आते हैं। यह डेस्टिनेशन प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। आपको यहां अंग्रेजों के जमाने की कलाकारी देखने के लिए मिल जाती है। आपको बता दें, डलहौजी एक हिल स्टेशन है। जहां दूर-दूर से कपल हनीमून मनाने के लिए आते हैं। इस स्टेशन को लॉर्ड डलहौजी के नाम से भी जाना जाता है। यहां आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों को एंजॉय कर सकते हैं। यह हनीमून आपकी यादगार साबित हो सकती है।

गंगटोक

अगर आप हनीमून के लिए किसी अच्छे डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं तो गंगटोक बेहतरीन जगह में से एक है। हनीमून मनाने के लिए यह डेस्टिनेशन बेहद खूबसूरत और सुकून से भरी है। यहां सबसे ज्यादा लोग और कपल्स घूमने के लिए आते हैं। सर्दियों के मौसम में यहां हनीमून पर आना मानों जीवन रोमांच से भरपूर हो जाता है। यहां आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ सनराइज देखने के साथ झील और प्राकृतिक सौंदर्य का भरपूर लुफ्त उठा सकते हैं।

कुर्ग

हनीमून के लिए कुर्ग को भारत का स्विजरलैंड कहा जाता है। यहां सबसे ज्यादा कपल्स अपने हनीमून ट्रिप पर आते हैं। यह एक ऐसी जगह है जहां अक्सर सुहाना मौसम देखने को मिलता है। यहां का प्राकृतिक सौंदर्य लोगों के मन को लुभाता है। यह एक हिल स्टेशन में से एक है। हनीमून के लिए यह बेस्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकता है। यहां आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ कॉफी के प्लांटेशन को देख सकते हैं साथ ही आप कई किले और खूबसूरत वादियों में घूम सकते हैं। सर्दियों का मौसम यहां आने के लिए परफेक्ट हैं।

ऊटी

ऊटी हिल स्टेशन बेहद खूबसूरत और हसीन वादियों के बीच बना हुआ है। यहां भी काफी ज्यादा कपल्स अपने हनीमून के लिए आते हैं। यह डेस्टिनेशन विश्व धरोहर की लिस्ट में शामिल है। यहां की वादियां बेहद खूबसूरत और आकर्षित है। आप अपनी लाइफ पार्टनर के साथ यहां पर हसीन पलों को इंजॉय कर सकते हैं और सुकून के साथ खूबसूरती को निहार सकते हैं। फरवरी के महीने में उल्टी जाना सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News