Travel Tips: जून में घूमने की कर रहें हैं प्लानिंग, MP के इन जगहों को जरूर करें अपनी लिस्ट में शामिल 

इस खबर में मध्यप्रदेश के कुछ ऐसे जगह बताए गए हैं जहां आप घूमने जा सकते है।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। Travel Tips:- यदि आप भी जून में घूमने की प्लैनिंग कर रहे हैं और अब तक कन्फ्यूज़ है की आपको कहाँ जाना चाहिए, तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। गर्मी का महिना है तो यह जरूरी है की आप ऐसी जगह चुने जहां अधिक गर्मी ना हो। इस खबर में मध्यप्रदेश के कुछ ऐसे जगह बताए गए हैं जहां आप घूमने जा सकते है।

पन्ना नैशनल पार्क

विंध्य हिल्स में बसा यह टाइगर रिजर्व मध्यप्रदेश के खूबसूरत जगहों में से एक है। यदि आप भी वन्य जीव और जंगलों के करीब रहना चाहते हैं तो इस जगह घूमने जा सकते हैं।

यह भी पढ़े… Monkeypox: बच्चों को लिए यह वायरस अधिक खतरनाक, ICMR ने किया अलर्ट, जाने कैसे करें बचाव

सांची स्तूप

यदि आपको इतिहास से लगाव है तो आपके लिए सांची स्तूप से बेहतर जगह शायद ही कुछ हो। यह स्तूप सम्राट अशोक द्वारा बनाया गया था, जो आज भी उनकी गाथा सुनता है।

भोपाल

मध्यप्रदेश की राजधानी “भोपाल”, जिसे झीलों का शहर कहा जाता है। अब गर्मी का महिना है तो पानी से खेलना या बोटिंग हर किसी को पसंद आ सकता है। मॉडर्न सिटी में भी आपको अलग-अलग संस्कृति की झलक यहाँ जरूर दिखेगी।

मांडू

मांडू को मध्य भारत का हम्पी कहा जाता है। यह एक एतेहासिक धरोहर है, जिसकी खूबसूरती अक्सर पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। जून में यदि आप घूमने की प्लैनिंग कर रहे हैं तो इस जगह का लुफ़त उठा सकते हैं।