अगर घर से छिपकली को कहना चाहते हैं Get Out…तो जरुर आजमाएं ये 5 उपाय

home remedies lizards

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। घर की दीवार, छत, कमरे, किचन और बाथरुम में सरपट भागती छिपकली देखना किसे पसंद आता है। हर कोई छिपकली को अपने घर से दूर (home remedies lizards) रखना चाहता है । लेकिन छिपकली, हमेशा हम से ज्यादा हमारे घरों को अपना आशियाना समझती है । वो बेधड़क हमारे पूरे घर में घूमती पाई जाती हैं । गर्मियों में यह समस्या दोगुनी हो जाती है,क्योंकि गर्मी के कारण यह जमीन पर भी रेंगना शुरू कर देती हैं ।

राज्य के कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए बड़ी खबर, जल्द बढ़ेगा 3% महंगाई भत्ता! सैलरी में आएगा बंपर उछाल

ज्यादातर लोग छिपकली से डरते हैं,उन्हें देखते ही उनकी चीख पूरे घर में सुनाई देती है । सभी लोग कोशिश करते हैं कि अपने घर से छिपकली को दूर रखें,लेकिन वह इतनी आसानी से हमारे घर में बनाए अपने आरामदायक ठिकानों को छोड़ना नहीं चाहती,इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिन्हें करने के बाद छिपकली आपके घर की ओर आने में भी डरेंगी ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)