Tulsi Side Effects : रोजाना तुलसी खाने से हो सकती है ये परेशानियां, जानें नुकसान

tulsi side effect, astro tips

Tulsi Side Effects : धार्मिक के साथ-साथ तुलसी हमारी सेहत के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद मानी जाती है। तुलसी के सेवन से कई सारी बीमारियों से लड़ा जा सकता है। इसलिए अक्सर लोग इसे सुबह सुबह खाली पेट खाना पसंद करते हैं। लेकिन तुलसी जितनी ज्यादा फायदेमंद है, उतनी नुकसानदायक भी है। कई लोगों को इसका सेवन करने से बचना चाहिए नहीं तो नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। आज हम आपको तुलसी रोजाना खाने से क्या-क्या परेशानियां होती है उसके बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं विस्तार –

Tulsi Side Effects : इन परेशानियों का करना पड़ सकता है सामना

प्रेग्नेंट महिलाओं को तुलसी के सेवन से बचना चाहिए, क्योंकि तुलसी की तासीर गर्म होती है। यह प्रेग्नेंसी में खाने से भ्रूण को नुकसान पहुंचा सकती है। इतना ही नहीं इसके सेवन से गर्भपात का खतरा भी बना रहता है। इसलिए प्रेगनेंसी में महिलाओं को तुलसी के सेवन से बचना चाहिए।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।