खूबसूरत स्किन के लिए इन 5 Beauty Hacks का करें इस्तेमाल, चमकने लगेगी त्वचा

भागदौड़ भरी जिंदगी में स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना बहुत मुश्किल हो गया है। अगर आप अपनी त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं तो इन ब्यूटी हैक्स (Beauty Hacks) की मदद ले सकती हैं।

Beauty Hacks: हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन खूबसूरत बनी रहे। लेकिन जिस तरह की लाइफस्टाइल इन दिनों हम जी रहे हैं। ऐसे में स्किन का बिना किसी कोशिश के ग्लोइंग बने रहना बहुत मुश्किल है। त्वचा को भी देखभाल की जरूरत होती है।

अगर आप भी अपने काम से समय नहीं निकाल पाती हैं और स्किन केयर रूटीन को फॉलो नहीं कर पाती हैं तो आने वाले समय में आपको त्वचा से संबंधित परेशानी से जूझना पड़ सकता है। आज हम आपको कुछ आसान ब्यूटी हैक्स के बारे में जानकारी देते हैं जिनकी मदद से आप कम समय में भी अपनी त्वचा का ख्याल रख सकेंगी।

अपनाएं ये Beauty Hacks

  • स्किन केयर के लिए बाजार में कई तरह के प्रोडक्ट अवेलेबल हैं। समय कम होने के कारण आप अगर अलग अलग प्रोडक्ट की लेयरिंग नहीं कर पाएंगी तो त्वचा खूबसूरत नजर नहीं आएगी। ऐसे में मल्टी टास्किंग स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना एक बेहतर ऑप्शन है।
  • गुलाब जल स्किन के डिहाइड्रेशन की समस्या से निजात तो दिलाता ही है। इसके साथ ये त्वचा पर पड़े दाग धब्बे भी दूर कर देता है। अपनी त्वचा को रंगत को निखारने के लिए आप बीबी या सीसी क्रीम का चुनाव कर सकती हैं। ये फाउंडेशन के साथ मॉइश्चराइजर के रूप में काम करती है।
  • अगर आपको कहीं जाना है और बाल धोने का समय आपके पास नहीं है। बेबी पाउडर हैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको कुछ नहीं करना है बस अपने बालों की रूट्स में बेबी पाउडर छिड़ककर कंघी कर लेना है। इससे आपके बालों में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल दूर हो जाएगा और फ्रेशनेस महसूस होगा। लेकिन याद रखें यह स्टेप हर बार नहीं की जा सकती समय-समय पर बालों को वॉश करना भी उनकी चमक के लिए जरूरी है।
  • खीरे और आलू की स्लाइस को फ्रीज कर के इस्तेमाल करने के बारे में तो सभी जानते हैं और आप में से कई ने इसका इस्तेमाल किया भी होगा। लेकिन अगर आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहती हैं तो अपने घर में रखे फ्रोजन मटर को एक मुलायम कपड़े में लपेट कर अपनी आंखों पर लगाएं। इससे सारी सूजन खत्म हो जाएंगी और आंखें अच्छी दिखेंगी।
  • पानी शरीर के लिए वैसे भी सबसे जरूरी एलिमेंट होता है। अगर आप भी अपनी स्किन की केयर करना चाहती हैं तो दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी जरूर पीएं। इससे शरीर में जमा टॉक्सिंस बाहर निकल जाएंगे और स्किन में ग्लो आएगा।

इस तरह से कुछ आसान ब्यूटी हैक्स को अपनाकर आप बिना खर्चे और मेहनत के अपने स्किन केयर रूटीन फॉलो कर सकती हैं और त्वचा को ग्लोइंग और ब्यूटीफुल बनाए रख सकती हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई डिटेल एक सामान्य जानकारी है। इस्तेमाल से पहले स्वयं विवेक से निर्णय लें। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)