दातों की सफेदी के लिए इन फलों का करें नियमित सेवन, मोतियों से चमचमाएंगे दांत

अगर आप भी दांतों के पीलेपन से परेशान हैं, तो कुछ फल आपकी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। राजू तुम्हारे दांत तो मोतियों जैसे चमक रहे हैं, गुजरे जमाने के एक एड की ये लाइनें आज भी तरोताजा हो जाती हैं। जब किसी के चमचमाते हुए दांत नजर आते हैं। समय के साथ साथ पेस्ट भी एडवांस हुए हैं। फिर अक्सर वो चमक नहीं मिल पाती जिसकी ख्वाहिश होती है। अगर आप भी दांतों के पीलेपन से परेशान हैं, तो कुछ फल आपकी समस्या का समाधान कर सकते हैं। इन फलों को अपनी डाइट का हिस्सा बनाएं फिर आप देखेंगे कि किस तरह आपके दांत भी मोतियों की तरह चमकना शुरू कर देते हैं।

यह भी पढ़े… बुरहानपुर में मिले दो युवक कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने किया अलर्ट जारी

स्ट्रॉबेरी
स्ट्रॉबेरी खाने में स्वादिष्ट लगती है। ये फल खासतौर से बच्चों को खूब आकर्षित करता है। जब भी आपका बच्चा ये स्ट्रॉबेरी खाए उसे प्रेरित करें कि वो इसका एक टुकड़ा अपने दांतों पर घिस भी ले। इस आदत से उसके दांतों को एक नई चमक मिलेगी।

यह भी पढ़े…मंदिर जाने के लिए नदी पारकर रही तीन महिलायें डूबी, शव बरामद

सेब
सेब में छिपे सेहत के खजाने से कोई अनजान नहीं, इसमें मैलिक एसिड भी होता है। ये मैलिक एसिड लार के साथ मिलकर ऐसा तत्व तैयार करता है। जो दांतों का पीलापन दूर कर देता है। दांतों को चमकाने में ये प्रक्रिया काफी हद तक कारगर होती है।

यह भी पढ़े…रम और ब्रैंडी नहीं सर्दियों में पिएं ये ड्रिंक, बनी रहेगी गर्माहट

संतरा
संतरा की फांक से लेकर संतरे का फल तक दांतों के लिए फायदेमंद है। इसमें मौजूद विटामिन सी और कैल्शियम दोनों दांतों को नई मजबूती और नई जान देते हैं। साथ ही इसके छिलका भी असरदार होता है। छिलके को हल्का सा दबा कर दांतों पर रगड़ें तो दांत चमकदार होंगे। इसके अलावा छिलके का पाउडर बनाकर भी रख सकते हैं। उसे दांतों में पेस्ट की तरह रगड़ने से दांतों को चमकदार सफेदी मिल सकती है।

यह भी पढ़े…Bank Holidays 2022: जनवरी में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें जरूरी काम

केला
केला हर लिहाज से सेहत के लिए फायदेमंद है। केले में मौजूद मिनिरल्स जैसे मैग्नीशियम, पोटैशियम और मैग्नीज दातों को साफ रखने में काफी मददगार होते हैं। इसके अलावा ये दांतों की मजबूती के लिए भी खास हैं।