Valentine day पर डेट के लिए जाने से पहले दो मिनट में ऐसे करें फेस क्लीनअप, चेहरे पर होगा शानदार ग्लो

Valentine Day Facial Cleanup : वैलेंटाइन डे पर डेट का वक्त हो गया लेकिन आप अपने चेहरे की तरफ ध्यान ही नहीं दे सकीं। घबराइए नहीं सिर्फ दो मिनट में आप ग्लोइंग स्किन हासिल कर सकती हैं। और, दो मिनट से कुछ ज्यादा देर का वक्त हो मसलन पंद्रह मिनट या आधा घंटा तो थोड़ी और स्टेप्स फॉलो कर आप स्किन में नई जान डाल सकती हैं। आपको सिर्फ क्लीनअप करना है और चेहरे पर उसका असर देखना है। वैलेंटाइन डे पर आप ऑफिस से काम कर लौटी हैं अब जल्दी से तैयार होना है तो बस गर्म पानी, कच्चे दूध या दही के साथ इस तरह क्लीनअप करें।

ऐसे करें क्लीनअप

एक सॉफ्ट टॉवल या नैपकिन ले लीजिए। एक बाउल में गुनगुना पानी ले लें। इस पानी में टॉवल भिगो कर पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। कुछ देर गुनगुने पानी वाले कपड़े को चेहरे पर ही रखा रहने दे। इससे स्किन का स्ट्रेस खत्म हो जाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”