बारिश के पानी से उतर सकता है कर्ज और घाटे से मिल सकता है छुटकारा, बस करें ऐसे उपाय

वास्तु के मुताबिक इस पानी से कई उपाय किए जा सकते हैं।

Heavy Rain in Indore

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। गर्मी का जाना और मानसून का आना किसी सुखद अहसास से कम नहीं है। चार महीने लंबी गर्मी के बाद जब बारिश ( rain) की बूंदे गिरती हैं तो गर्मी से जुड़े सारे मलाल दूर हो जाते हैं। बारिश की फुहार में आपने भी जाने कितनी बार भीग कर गर्मी की तपिश मिटाई होगी। जाने कितनी बार बारिश के बहते पानी में कश्तियां बहाईं होंगी। कई बार छाता लेकर निकलते हुए बारिश पर गुस्सा भी उतारा होगा कि क्या इसे इसी वक्त आना था। ये सब करते हुए कभी सोचा कि बारिश का ये पानी सिर्फ मौज, मस्ती या चिड़ के अलावा आपको कई परेशानियों से भी उबार सकता है। वास्तु के मुताबिक इस पानी से कई उपाय किए जा सकते हैं।

>> अगर आप कर्ज से परेशान हैं। लाख कोशिशों के बावजूद अपना कर्ज नहीं उतार पा रहे तो बारिश के पानी को एक बाल्टी में इक्ट्ठा कर लें। इस पानी में दूध मिलाएं। भगवान का नाम लें और इस पानी से नहा लें। ऐसा नियमित करने से आपका कर्ज धीरे धीरे कम होने लगेगा।

>> ऐसा भी माना जाता है कि आप अपने कारोबार में लगातार घाटे के शिकार हो रहे हैं तो बारिश के पानी को एक पीतल के बर्तन एकत्रित कर लें। एकादशी के दिन इस पानी से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इस उपाय से व्यापारिक घाटे से उबरने में मदद मिलेगी।

>> आर्थिक तंगी के लिए भी बारिश से जुड़ा एक उपाय है। आप आर्थिक तंगी के शिकार हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो मिट्टी के घड़े में बारिश का पानी भरें। इस घड़े को घर के ईशान कोण में रखें। ईशान कोण यानि की उत्तर पूर्वी कोना। ईशान कोण में न रख सकें तो उत्तर दिशा में रख दें।

>> धनी की कमी दूर करने का एक उपाय और है। बारिश का पानी एक कटोरी में इक्ट्ठा कर लें। इस पानी को छत पर रखें। ताकि उसमें कुछ धूप लग सके। ये पानी आम के पत्तों पर छिड़क दें। इस उपाय से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन धान्य की कमी दूर करते हैं।

>> शादी ब्याह में देर हो रही है या बार बार बात टल रही है तो बारिश के पानी से भगवान गणेश का जलाभिषेक करें।

>> बारिश के पानी से भगवान शिव का अभिषेक करने से लंबे चले आ रहे रोगों से छुटकारा मिलेगा।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है। MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।