Vastu Tips : सिर्फ इस एक पौधे को घर में लगाने से टोने-टोटकों से रहेंगे दूर, भोलेनाथ का है प्रिय

Vastu Tips : ऐसे कई सारे पौधे (plants) है जिनमें देवी-देवताओं का वास होता है। कुछ पोधों को पूजनीय स्थान प्राप्त है। जैसे की आप सभी जानते है पीपल, बरगद, तुलसी, शमी आदि के पौधों की पूजा की जाती है क्योंकि इनमें देवी देवताओं का वास होता है।

Vastu Tips

Vastu Tips : ऐसे कई सारे पौधे (plants) है जिनमें देवी-देवताओं का वास होता है। कुछ पोधों को पूजनीय स्थान प्राप्त है। जैसे की आप सभी जानते है पीपल, बरगद, तुलसी, शमी आदि के पौधों की पूजा की जाती है क्योंकि इनमें देवी देवताओं का वास होता है। इन पोधों से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स भी बताए गए है। जो घर से नकारात्मकता को दूर करते है और घर में सुख शांति बनाए रखते है।

इन पोधों को घर में लगाने से घर में सकारात्मकता उर्जा बनी रही है। ऐसे ही एक पौधे के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है जिसे घर में लगाने से घर में हुए टोनें टोटकों से बचा जा सकता है साथ ही सारी नकारात्मक शक्तियों से दूर हो सकते है। तो चलिए जानते है –

Must Read : Dates Benefits : पुरुषों को खजूर खाने से मिलते है ये फायदे, स्टेमिना के साथ बढ़ता है…

हम बात कर रहे है आक के पौधे की। ये शिवजी का बेहद प्रिय पौधा था। इस पौधे में गणेश जी का वास होता है। इस पौधे को मंदार, अर्क और अकौआ के नाम से भी जाना जाता है। इस पौधे को धार्मिक रूप से बेहद शुभ माना जाता है। ये काफी ज्यादा फलदायी होता है। इस पौधे को घर में लगाने से व्यक्ति की परेशानियां दूर हो सकती है।

आक के पौधे के फायदे –

  • जीवन में तरक्की पाना –

अगर आप अपने जीवन में अच्छी तरक्की पाना चाहते है तो आप बुधवार के दिन इस पौधे की जड़ को शुद्ध कर के अपने दाई हाथ में बांध ले। इस पौधे में गणेश जी का वास होता है इसलिए इस पौधे की जड़ से आपको काफी ज्यादा लाभ हो सकता है। आपकी तरक्की भी बढ़ जाएगी।

  • टोन टोटकों से बचाव –

इस पौधे को घर में लगाने से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती है। क्योंकि इस पौधे में काफी ज्यादा शक्तियां है जो व्यक्ति को टोन टोटकों से बचा कर रखता है। इस पौधे को घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से घर पर बनी बुरी नजर से बचा जा सकता है।

  • संतान प्राप्ति –

शास्त्रों में इस पौधे को वैवाहिक जीवन के लिए भी काफी ज्यादा फलदायी माना गया है। अगर महिला इस पौधे की जड़ को अपनी अपनी कमर पर बांध ले तो इससे उनके जीवन में मधुरता आ सकती है। साथ ही अगर संतान नहीं हो रही है तो ये उसके लिए भी काफी ज्यादा फलदायी है। लेकिन इस पौधे की बांधी हुई जड़ को महावारी के दिनों में उतारना ना भूले।