Vastu Tips: इस दिशा में भूलकर भी कपड़े धोकर ना सुखाएं, हो सकती है धन की हानि

आज के आर्टिकल में हम आपको इस दिशा में भूलकर भी कपड़े धोकर नहीं सुखाने चाहिए, नहीं तो धन की हानि होती है। आइए जानते हैं विस्तार से...

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र भविष्य में सुख, समृद्धि और संतुलन पाने का एक माध्यम माना जाता है। वास्तु शास्त्र का विकास वेदों के कुछ भागों, खगोल शास्त्र और धार्मिक ग्रंथों के साथ जुड़ा है। जिसके अनुसार, कई चीजें ऐसी होती है जो यदि दूसरों की हो तो इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वरना आपको बहुत सी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, बहुत से लोग इस चीज से अनजान है, लेकिन इन चीजों को जानना बेहद जरूरी होता है। वहीं, वास्तु शास्त्र को घर, मंदिर, नगर और अन्य भवनों के निर्माण में लागू किया जाता है। बता दें कि वास्तु शास्त्र में दिशाओं का विशेष महत्व होता है, जिसमें प्रत्येक दिशा को अलग-अलग गुण शामिल है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको इस दिशा में भूलकर भी कपड़े धोकर नहीं सुखाने चाहिए, नहीं तो धन की हानि होती है। आइए जानते हैं विस्तार से…

Vastu Tips: इस दिशा में भूलकर भी कपड़े धोकर ना सुखाएं, हो सकती है धन की हानि

होती है धन की हानि

  • दरअसल, कपड़े धोने के बाद इसे सुखाने वाली रस्सी की दिशा हमेशा पश्चिम से उत्तर होनी चाहिए। इसे उत्तर से पूर्व दिशा में न बांधें, अन्यथा धन की हानि हो सकती है।
  • उत्तर दिशा में कपड़े धोने के बाद उन्हें सुखाने की गलती बिल्कुल न करें। बता दें कि कपड़े जो पहने हुए हों, उन्हें कभी भी पूर्व-उत्तर दिशा में न रखें। इस माता लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती है।
  • कपड़े हमेशा दो पहरों में ही धोना चाहिए, जिसमें सुबह और दोपहर शामिल है। वहीं, जानकारों के अनुसार, कपड़ों को धोने के बाद उन्हें उसी वक्त सूखने के लिए डाल दें। इससे कपड़ों के किटाणु और नकारात्मक ऊर्जा दोनों नष्ट हो जाते हैं।
  • वहीं, इंसान को रात में कभी भी कपड़े धोने या सुखाने की गलती नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है। साथ ही परिवार के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है।
  • बता दें कि गुरुवार के दिन कपड़े धोने से बचना चाहिए। यह दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के आगमन का माना जाता है। इसलिए इस वार को कपड़ने नहीं धोने चाहिए।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News