भूलकर भी रात में ना धोएं कपड़े, जीवन में भुगतना पड़ेंगे ये नुकसान, जानें वजह

Avatar
Published on -
vastu tips

Vastu Tips : व्यस्त जीवन में लोगों को खुद के लिए टाइम निकालना काफी ज्यादा मुश्किल भरा लगता है। लोग सुबह से लेकर शाम तक काम करने में व्यस्त रहते हैं। कोई ऑफिस वर्क में व्यक्त रहता है तो कोई घर के काम में। ऐसे में कई काम ऐसे होते हैं जो छूट जाते हैं और फिर लोग रात में फ्री होकर उसे पूरा करते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के हिसाब से हर कार्य को करने के लिए कोई ना कोई नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करना सबसे ज्यादा जरूरी माना जाता है।

अगर उनका पालन नहीं किया जाता तो जीवन मुसीबत से घिर जाता है। जी हां आज हम आपको एक ऐसे ही नियम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका अगर आप पालन नहीं करते हैं तो आज ही से करना शुरू कर दें, नहीं तो आपको जीवन में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना लगातार करना पड़ सकता है। चलिए जानते हैं उस नियम के बारे में विस्तार से –

रात में ना धोएं कपड़े

वास्तु शास्त्र के मुताबिक लोगों को रात के समय कभी भी कपड़े नहीं धोना चाहिए और ना ही उन्हें सुखना चाहिए। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके जीवन में काफी ज्यादा दिक्कतें खड़ी हो सकती है। दरअसल यह कार्य अशुभ माना जाता है इसलिए हमेशा लोग सुबह के समय ही कपड़े धोते हैं।

लेकिन अगर आप व्यस्त हैं और आपको रात में कपड़े धोने का टाइम मिल रहा है तो आप उसे नहीं धोएं, अगले दिन समय निकालकर कपड़े धोएं ताकि जीवन में किसी भी तरह की मुसीबत का सामना आपको ना करना पड़े। इसके कई दुष्प्रभाव मौजूद है जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं चलिए जानते हैं –

जानें वजह

रात के समय अगर आप कपड़े धोती हैं तो इसका दुष्प्रभाव आपके जीवन पर देखने को मिल सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में कपड़े धोने की वजह से घर में नकारात्मकता का वास होने लगता है। वहीं गीले कपड़े बाहर सुखाने की वजह से घर में क्लेश बना रहता है।

दरअसल रात में धोए हुए कपड़े अगर बाहर सुखाए जाते हैं और उसे अगले दिन पहन कर व्यक्ति कहीं जाता है तो ऐसे में जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। हर कार्य में बाधा आती है। दिन भर मन अशांत रहता है और तनाव महसूस होता है। इसलिए कभी भी लोगों को रात में कपड़े धोने के बाद खुले आसमान के नीचे नहीं सुखाना चाहिए। धूप में कपड़े सुखाए जाएं तो उनसे नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और नई पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News