करियर ग्रोथ में रुकावटें पैदा करती हैं वर्कटेबल से जुड़ी ये गलतियां, आज ही करें दूर

Vastu Tips For Career

Vastu Tips For Career : अगर लगातार आपके करियर में ग्रोथ नहीं हो रही है और आप अपने करियर को लेकर काफी ज्यादा चिंतित है, कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको उसका फल नहीं मिल रहा है तो फिर आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी वर्क टेबल को लेकर कुछ जरूरी नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। दरअसल अगर हम हमारे ऑफिस की वर्क टेबल को लेकर उन नियमों का पालन नहीं करते हैं और इग्नोर करते हैं तो जीवन में होने वाली बरकत पर रोक लग जाती है। इसलिए हर व्यक्ति को अपनी करियर ग्रोथ को हमेशा बढ़ाने के लिए उन नियमों का पालन करना चाहिए।

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। दरअसल वस्तु की कुछ गलतियां जीवन को बर्बाद कर देती है। लेकिन अगर उनके नियमों का पालन किया जाए तो वह जीवन में तरक्की के रास्ते खोल देती है और फिर कभी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। ना ही धन की कमी होती है और ना ही परिवार में सुख समृद्धि की कमी होती है। अगर आप अपने जीवन से परेशान हो चुके हैं और कैरियर में रुकावटें पैदा हो रही है तो आज हम आपको वास्तु अनुसार अपने ऑफिस की वर्क टेबल से कुछ चीजों को हटाना के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं वह कौन-कौन सी चीज हैं जिन्हें हमें अपनी वर्क टेबल पर नहीं रखना चाहिए –

जरूर हटाएं ये चीजें

खाने-पीने की चीजें

अपनी वर्क टेबल पर कभी भिखाने की चीजें रख कर नहीं बैठना चाहिए। ऐसा करने से काम में रुकावटें आती है। इसलिए हमेशा अपनी वर्ड टेबल को साफ़ सुथरा रखना चाहिए और उसे झूठा नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो ही आपके घर में बरकत आएगी नहीं तो बरकत चली जाएगी।

टेबल पर न सजाएं कपड़ा

हमेशा अपनी वर्क टेबल को साफ़ रखना चाहिए उस पर कपड़ा बिछा कर ही काम करना चाहिए। कहा जाता है कि गंदी टेबल पर अगर आप काम करते हैं तो आपके काम पूरे नहीं होते हैं। इतना ही नहीं आपके हर काम में रुकावटें पैदा होती है और आपको धन लाभ भी नहीं हो पता है। इसलिए हमेशा साफ़ टेबल पर ही काम करना चाहिए।

मृत लोगों की तस्वीर

अपनी वर्क टेबल पर किसी भी तरह की और खास कर मृत लोगों की तस्वीरें नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से नेगेटिविटी पैदा होती है वो आपके काम में अड़चने डालती है। इसलिए वास्तु के अनुसार हमेशा अपने वर्क टेबल पर अच्छी चीजें रखनी चाहिए वहीं मृत लोगों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News