Vastu Tips: दिवाली से पहले ही घर में होगी धन धान्य की बारिश, बस आजमाएं ये वास्तु टिप्स

कुछ छोटे-छोटे से बदलाव कर आप अपने घर के वास्तु को सुधार सकते हैं और सुख संपत्ति भी हासिल कर सकते हैं।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। अपने सिर पर अपनी खुद की एक छत हो। इसके बाद जो सपना सबसे ज्यादा अजीज होता है वो ये कि घर पर धन धान्य की खूब बरसात हो। जिस घर में आकर सुख चैन मिले। उसी घर में रहकर धन संपदा की कभी कोई कमी न खले, ऐसा कौन नहीं चाहता। ऐसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए जरूरी है कि वास्तु (Vastu Tips) का पालन करते हुए घर में कुछ बदलाव किए जाएं या सुधार किए जाएं। कुछ छोटे-छोटे से बदलाव कर आप अपने घर के वास्तु को सुधार सकते हैं और सुख संपत्ति भी हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े…Vastu Tips: नवरात्रि में इस तरह सजा होगा मेनगेट तो मां लक्ष्मी और दुर्गा देंगी दस्तक

आप अगर घर में किसी लॉकर में कैश रखते हैं। तो उस अलमारी के सामने ड्रेसिंग टेबल या शीशा जरूर लगाएं। माना जाता है कि रूपये से भरे लॉकर का रिफलेक्शन शीशे में पड़ने से धन धान्य में वृद्धि होती है। दिवाली से पहले जब घर की साज-सज्जा में परिवर्तन करें। तो इस टिप को भी याद रखें। दिवाली से पहले अपने घर में खराब पड़े नल या पाइप को भी ठीक करा लें। बहता पानी ज्यादा खर्च की निशानी होता है। जिसे रोकना शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़े…Oregano Recipe: घर पर ही बनाएं पिज्जा पर डलने वाला ऑरिगेनो, कम मेहनत में मिलेगा स्वाद

पर्पल कलर धन संपत्ति को बढ़ाने वाला माना जाता है। आपके घर में पैसों की समस्या हो तो अपने घर की दीवारों को पर्पल रंग से रंगवा दें। अगर ये रंग आपको घर पर पसंद न हो तो एक और काम कर सकते हैं। मनी प्लांट भी सुख संपदा देने वाला माना जाता है। अपने घर के एक गमले को पर्पल रंग से पुतवाएं। इस गमले में मनी प्लांट लगा दें।

यह भी पढ़े…अपनी शादी में दिखे एकदम हटके, इन बातों का ध्यान रखने से आप कहलाएंगे हैंडसम दूल्हा

घर के मुख्य द्वार को कभी इग्नोर न करें। ये द्वार सिर्फ घर के भीतर आपके प्रवेश करने का नहीं है। बल्कि यहीं से होकर सुख समृद्धि और पॉजिटिव एनर्जी आपके घर में प्रवेश करती हैं। इसलिए मुख्य द्वार के बाहर सफाई जरूर करें। ये भी माना जाता है कि घर में रहने वालों को भी खुद झाड़ू बुहारनी चाहिए। हालांकि समय की कमी के चलते ये रोज संभव नहीं। इसलिए हफ्ते में एक बार जरूर मुख्य द्वार की साफ सफाई खुद करने की कोशिश करें।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज इन बातों का दावा नहीं करता है। कृपया विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।