Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Kolkata Tourism: सर्दियों में कोलकाता की इन जगहों की करें सैर, दिल जीत लेगी खूबसूरती

Kolkata Travel Destinations : अगर आप इन दिनों जनवरी और फरवरी में घूमने का मन बना रहे हैं तो आप कोलकाता की सैर कर सकते हैं। बता दें कि कोलकाता जिसे सिटी ऑफ़ जॉय के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर घूमने के लिए काफी कुछ है और हां यहां जाकर टॉय ट्रेन में अवश्य चढ़ें क्योंकि यह यहां की प्राचीन धरोहर में से एक है। जैसा कि हम सभी जानते है कोलकाता अंग्रेजों के शासन में राजधानी थी और आज यह भारत के चार महानगरों में से एक हैं। इसकी खुबसुरती अपने आप में अलग है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कोलकाता के बारे में विस्तार से बताते हैं…

हावड़ा ब्रिज

कोलकाता जाने पर आप हावड़ा ब्रिज की सैर करें जो कि पूरे विश्वभर में प्रसिद्ध है। यह ब्रिज हुगली नदी पर बना हुआ है। जिसे एक एक्सटेंशन पर तैयार किया है। जिसकी बनावट लोगों को काफी ज्यादा आर्कषित करते हैं। इस पुल का निर्माण 1939 में शुरू हुआ था। रवींद्रनाथ टैगोर के सम्मान में इसका नाम बदलकर रवींद्र सेतु कर दिया गया। बता दें इस पुल में रोजाना सैंकड़ों लोग इस पुल को पार करते हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।