जानना चाहते हैं सामने वाले की पर्सनैलिटी, इन 6 आसान ट्रिक्स से खुलेंगे कई राज

Personality Test

Personality Test: रोजमर्रा की जिंदगी में हमारी मुलाकात कई लोगों से होती है। इनमें से कई लोग तो बहुत सरल और सहज स्वभाव के होते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें समझ पाना मुश्किल काम होता है। वैसे भी पहली बार में किसी के व्यक्तित्व के बारे में कोई भी बात पता लगाना थोड़ा मुश्किल है। हालांकि, किसी के व्यक्तित्व के बारे में जानकारी निकालना इतना भी मुश्किल नहीं है इसके लिए बस कुछ आदतों और भाव पर ध्यान देना होता है। चलिए आज हम आपको ऐसे तरीके बताते हैं जिसकी मदद से आप यह जान सकेंगे कि सामने वाला व्यक्ति किस तरह की पर्सनैलिटी का है।

कैसे हैं कपड़े

अगर आप सामने वाले व्यक्ति के व्यक्तित्व को समझना चाहते हैं तो सबसे पहले यह जरूरी है कि आप उसके पहनावे पर ध्यान दें। व्यक्ति बिल्कुल कैजुअल या फिर स्टाइलिश कपड़ों में आया है इसका ही मतलब है कि वह आपके साथ रहने में रिलैक्स फील कर रहा है। इससे आप यह समझ सकते हैं कि वह फ्रेंडली है और आपके साथ दोस्ती करना चाहता है।

क्या कहती हैं आंखें

जब आप किसी व्यक्ति से मिले हैं और उससे बातचीत कर रहे हैं और वह आपकी बातों का जवाब देते हुए आंखों से आंखें मिला रहा है इसका यह मतलब होता है कि उसे आपकी बातों में इंटरेस्ट आ रहा है। हल्की मुस्कुराहट के साथ जब सामने वाला आपकी बातों का जवाब दे रहा है। इसका यह मतलब है कि आप उससे अच्छी तरह बातचीत कर सकते हैं।

कैसे हैं हाथ

कोई व्यक्ति आपके सामने कितना सच और कितना झूठ बोल रहा है इस बात का अंदाजा आप उसके हाथों के जरिए लगा सकते हैं। अगर वह बातचीत करते समय आपसे झूठ बोल रहा है तो वो अपनी हथेलियां को छुपाने का प्रयास करेगा।

क्या कहता है बॉडी पॉश्चर

मिलते वक्त और बातचीत करते समय व्यक्ति का जिस तरह का बॉडी पॉश्चर है। उसके आधार पर भी यह पता लगाया जा सकता है कि उसे आपसे मिलने में कितना इंटरेस्ट है और कितना नहीं। अगर आपसे मुलाकात करते समय वह थोड़ा झुक रहा है। इसका यह मतलब है कि वह आपके साथ समय बिताना चाहता है।

झूठी स्माइल करेगी पर्दाफाश

जब व्यक्ति आपकी बातों को सुनकर स्माइल दे रहा होता है तो वो जिस तरह से हंस रहा है उससे यह पता चलता है कि उसे आपकी बातों में कितना इंटरेस्ट है। अगर वो सेकंड से भी कम स्माइल दे रहा है इसका मतलब है कि उसे आपकी बातों में जरा भी इंटरेस्ट नहीं है।

क्या कहते हैं पैर

जब आपसे बात कर रहा होता है तो उसके हावभाव बहुत कुछ बताते हैं। अगर बातें करते-करते किसी व्यक्ति ने अपने पैर पीछे की ओर मोड़ लिए हैं इसका यह मतलब हुआ कि अब आपसे ज्यादा बात नहीं करना चाहता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News