Punjabi Suit: लगना चाहती हैं पंजाबी कुड़ी? सूट की ये डिजाइंस कलेक्शन में करें शामिल

पंजाबी लुक क्रिएट करने की बात आती है तो सभी को पटियाला सूट याद आता है। लेकिन पटियाला पहने बिना भी आप पंजाबी कुड़ी नजर आ सकती हैं। चलिए आज हम आपको कुछ सूट के डिजाइन बताते हैं जो आपको बेहतरीन लुक देंगे।

Punjabi Suit

Punjabi Suit: सलवार सूट एक ऐसा आउटफिट है जो किसी भी लकड़ी की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करता है। जब भी इंडियन आउटफिट की बात निकलती है तो साड़ी के बाद सबसे पहला नाम सलवार सूट का ही आता है। इस आउटफिट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे आप किसी भी मौके पर पहन सकते हैं। डेली वियर में पहनने के सूट हों, ऑफिस जाने के लिए, कॉलेज अटेंड करने के लिए या फिर किसी फंक्शन में शामिल होने के लिए। मार्केट में आपको हर तरह के मौके के लिए एक से बढ़कर एक सूट की वैरायटी मिल जाएगी।

सूट एक ऐसा आउटफिट है, जिसके कई सारे कलेक्शन और वैरायटी मार्केट में अवेलेबल है। स्ट्रेट ए लाइन कुर्ता लैगी समेत पंजाबी, पटियाला, अनारकली समेत तमाम तरह की वैरायटी मार्केट में मिल जाती है। पंजाबी सूट कैसा ऑप्शन है जो बहुत ही शानदार लगता है और हर मौके पर खूबसूरत लुक देने का काम करता है।

धोती स्टाइल

धोती स्टाइल सूट पहनने में बहुत प्यारे लगते हैं। अगर आपको ट्रेडिशनल लुक में वेस्टर्न टच ऐड करना है तो आप इस तरह के सूट पहन सकती हैं। आपको हैवी सूट पहनना है या फिर लाइट वेट क्या आपके ऊपर निर्भर करता है। बाजार में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन के सूट मिल जाएंगे।

कश्मीरी एंब्रायडरी

कश्मीरी एंब्रायडरी के सूट पहनने में बहुत प्यारे लगते हैं। मार्केट में फुलकारी या गोटा वर्क के अलावा आपको की सारे ऑप्शन भी मिल जाएंगे। कश्मीरी एंब्रायडरी वर्क वाले सूट के साथ आप पेंट या पोचो पहन सकती हैं। यह काफी सिंपल और एलिगेंट लगेगा। मार्केट में आपको रेडीमेड सूट मिल जाएंगे और आप चाहे तो कपड़ा लेकर बनवा सकती हैं।

गोटा किनारी सूट

आप गोटा किनारी वाला सूट भी पहन सकती हैं यह पहनने में काफी प्यारा लगता है। ढेर सारे रंग और डिजाइन में इस तरह के सूट बाजार में आसानी से मिल जाएंगे। इसमें ऊपर कुर्ती और नीचे सलवार पैटर्न प्यारा लगेगा। लोको कंप्लीट करने के लिए आप झुमके और मोजड़ी पहन सकती हैं। खुले बाल प्यार लगेंगे और चाहे तो हाथों में चूड़ियां डाली जा सकती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News