शादी में दिखना चाहती हैं सबसे ज्यादा खूबसूरत और स्टाइलिश, ऐसे कैरी करें ट्रेंडी लुक

Wedding Fashion Tips: शादी का सीजन चल रहा है ऐसे में अगर आप भी शादी का फंक्शन अटेंड करने जा रही है और कंफ्यूज हैं कि आप ऐसा क्या लुक कैरी करें जो खूबसूरत भी दिखे और स्टाइलिश भी, तो ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसे आसान टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने लुक को पर्फेक्ट बना सकती हैं।

Wedding Fashion Tips

Wedding Fashion Tips: शादी एक ऐसा फंक्शन है जो कम से कम तीन से पांच दिनों तक चलता है। ऐसे में हर कोई सबसे ज्यादा खूबसूरत और स्टाइलिश दिखना चाहता है। शादियों का सीजन चल रहा है। अगर आप भी शादी में कुछ ऐसा स्टाइल अपनाना चाहती है कि सभी की नजरे आप पर टिकी रहे, तो आज हम आपको कुछ स्टाइल टिप्स बताने जा रहे हैं।

लेकिन आपको यह बात पता होनी चाहिए की शादी में सबसे ज्यादा खूबसूरत और स्टाइलिश दिखने के लिए सिर्फ स्टाइल ही नहीं बल्कि और भी ऐसी कई चीजें हैं जिन पर फोकस करना जरूरी है। जैसे-जैसे साल बदलता है वैसे-वैसे स्टाइल में भी कोई ना कोई छोटे-मोटे चेंज जरूर नजर आते हैं। ऐसे में सभी ट्रेंड को अपनाते हुए स्टाइल कैरी करते हैं। अब साल 2024 चल रहा है ऐसे में इस साल भी स्टाइल को लेकर कई बदलाव हुए हैं। बदलते दौर में आजकल सटल और सोबर कलर की आउटफिट को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

किस टाइप के ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनें

अभी ट्रेडीशनल आउटफिट्स का ट्रेंड काफी चल रहा है। अगर आप भी शादी के किसी भी फंक्शन में ट्रेडीशनल आउटफिट कैरी करना चाहती हैं। और आप कंफ्यूज हो रही हैं कि किस प्रकार के ट्रेडीशनल आउटफिट करी करना ज्यादा स्टाइलिश लगेगा तो हम आपको बता दें, आपको ऐसे ट्रेडीशनल आउटफिट कैरी करना चाहिए। जिसमें पारंपरिक बुनाई, कढ़ाई का टच हो। अभी सबसे ज्यादा हैंडीक्राफ्ट साड़ियां और लहंगे का ट्रेंड चल रहा है। ऐसे में आप भी सबसे ज्यादा खूबसूरत और स्टाइलिश दिखाने के लिए हैंडीक्राफ्ट साड़ी और लहंगे का चुनाव कर सकती हैं। यह स्टाइलिश दिखाने के साथ-साथ काफी कंफर्टेबल भी होते हैं। इसमें आप बनारसी, सिल्क, कांजीवरम साड़ी या फिर लहंगे को प्राथमिकता दे सकती हैं।

किस टाइप के ट्रेंडी कलर चुनें

आजकल कोई भी ब्राइट कलर पहनना पसंद नहीं करता है। फैशन के हिसाब से पेस्टल, ग्रेडिएंट, ज्वेल टोन या फिर मैरून, लाइट ब्लू और पिस्ता ग्रीन के पेस्टल शेड्स को आप चुन सकती हैं। यह अभी कुछ ज्यादा चल रहे हैं। इन शेड्स को पहनने से आप बहुत ही स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आ सकती हैं। लेकिन आपको इनके मैचिंग को थोड़ा ध्यान में रखने की जरूरत है।

कैसी ज्वेलरी होनी चाहिए

ज्वेलरी को अट्रैक्टिव बनाने के लिए सबसे जरूरी इस बात का ध्यान रखें कि अगर आपके आउटफिट्स हैवी है यदि आउटफिट्स में ज्यादा वर्क है तो फिर आपको लाइट ज्वेलरी कैरी करनी चाहिए। अगर आपके आउटफिट्स सिंपल और सोबर है तो ऐसे में आपको थोड़ी हैवी ज्वेलरी कैरी करनी चाहिए।

कैसा मेकअप करें

अगर आपने पेस्टल कलर का आउटफिट शादी में पहनने के लिए चुन लिया है। साथ ही साथ आपने उसके साथ क्या ज्वेलरी पहनी है वह भी सोच लिया है। तो अब बारी आती है मेकअप की, अगर आउटफिट और ज्वेलरी के अनुसार मेकअप नहीं किया जाए तो पूरा लुक खराब हो जाता है। ऐसे में खूबसूरत और स्टाइलिश दिखने के लिए पेस्टल कलर के आउटफिट के साथ लाइट मेकअप काफी ज्यादा अच्छा लगता है। इस मेकअप को करने के लिए आपको नेचुरल लुक के साथ स्मोकी आईज और न्यूड लिपस्टिक लगानी चाहिए। हैवी आई मेकअप, हैवी लुक और डार्क लिपस्टिक आपके खूबसूरत लुक को हैवी बना सकती है, इसलिए हैवी मेकअप करने से बचें।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News