1 जनवरी को राशि के अनुसार पहने इस रंग के कपड़े, होगा लाभ, पूरे साल बनी रहेगी देवी-देवताओं की कृपा

Manisha Kumari Pandey
Published on -

January 1 Rashifal: नया साल शुरू होने में बस 2 दिनों का समय बाकी है। साल 2023 को लेकर लोगों को कई उम्मीद भी है। साथ ही उत्साह भी देखा जा रहा है। अलग-अलग ढंग से लोग नववर्ष के आगमन की तैयारी भी कर रहे हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इस खास दिन पर अपनी राशि के अनुसार वस्त्र धारण करने से बेहद लाभ होता है। साल के पहले दिन अपनी राशि के हिसाब से कपड़े पहनने से आपका पूरा सभह सुखमय गुजर सकता है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए 1 जनवरी को लाल रंग के वस्त्र पहनना शुभ होगा। साल की शरुआत अच्छी होने से पूरा वर्ष शुभ होगा। काले कपड़े पहनने से बचने से जरूरत है।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए साल के पहले दिन गुलाबी, क्रीम कलर और सफेद रंग के कपड़े धारण करना शुभ होगा। लाल रंग के कपड़े ना पहने।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को हरे रंग का वस्त्र पहनने से बेहद लाभ होगा। पूरा साल आपके लिए शुभ रहेगा और भाग्योदय होगा। काले रंग के कपड़े ना पहने।

कर्क राशि

यदि आपकी राशि कर्क है तो हरा और पीला रंग का वस्त्र 1 जनवरी को धारण करे। इससे लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। साथ धन लाभ का संयोग बनेगा।

सिंह राशि

इस राशि के लोगों के लिए पीला, गोल्डन लाल और केसरिया रंग के कपड़े पहनना लाभकारी होगा। इससे माँ लक्ष्मी की कृपा पूरे साल बनी रहेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए साल 2023 के पहले दिन ब्लू, पिंक और हरा रंग का वस्त्र धारण करना शुभ होगा। इससे आपकी बंद किस्मत का ताला खुल सकता है। लाल रंग के वस्त्र पहनने की भूल ना करें।

तुला राशि

इस राशि के लोगों के लिए नया साल तरक्की और सफलता के अवसर ला सकता है। इसके लिए नीले रंग का वस्त्र पहने। सफेद, कला और लाल पहनने की गलती ना करें।

वृश्चिक राशि

यदि आपकी वृश्चिक है तो आपके लिए भी अगला साल बेहद शुभ हो सकता है। भाग्योदय हो सकता है। हरे रंग के कपड़े ना पहने। मैरून और लाल रंग के कपड़े आपके लिए शुभ होंगे।

धनु राशि

इस राशि के जातकों द्वारा साल के पहले दिन पीला या ऑरेंज वस्त्र धारण करना शुभ होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा। सुर्ख लाल रंग के कपड़े ना पहने।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के नीले रंग का वस्त्र पहनना शुभ होगा। काले रंग के कपड़ों से दूरी रखें।

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए बैंगनी और नीला रंग का वस्त्र धारण करना शुभ होगा। पूरे साल घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है। काले रंग के कपड़े पहनने की गलती ना करें।

मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए साल के पहले दीं पीला रंग पहनना बहुत ही लकी होगा। काले रंग के कपड़े भूलकर भी ना पहने।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। यह मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News