Weight loss By Potato : ऐसे करे आलू से अपना वजन कुछ ही दिनों में कम, ये है इसे खाने का सही तरीका

Weight loss By Potato : आजकल वजन (Weight) का बढ़ना और उसे तरह-तरह के उपाय करके कम करना आम बात हो गई है। लोग अपना वजन कम (Weight Loss) करने के लिए क्या कुछ नहीं कर जाते हैं।

Ackersegen_(potato)_2

Weight loss By Potato : आजकल वजन (Weight) का बढ़ना और उसे तरह-तरह के उपाय करके कम करना आम बात हो गई है। लोग अपना वजन कम (Weight Loss) करने के लिए क्या कुछ नहीं कर जाते हैं। कोई जिम जाता है तो कोई एक्सरसाइज करता है, तो कोई किसी उपाय का सहारा लेकर अपना वजन कम करना चाहता है, लेकिन उसके बाद भी वजन कम नहीं हो पाता।

दरअसल बदलते खान-पान और लाइफस्टाइल की वजह से वजन का बढ़ना आम बात हो गई है। ऐसे में आज हम आपको एक आसान सा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपना वजन कुछ ही दिनों में कम कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उस उपाय के बारे में –

आप सभी ने आलू का नाम तो सुना ही होगा और यह भी सुना होगा कि आलू खाने से वजन बढ़ता है। कहा जाता है कि आलू की चीजें जैसे पराठा, टिकिया, मसालेदार आलू या आलू को तलकर खाने से वजन बढ़ता है। लेकिन अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो आलू से बनी चीजें खाने का तरीका बहुत अलग है जी हां अलग तरीके से आलू पकाकर अगर आप खाते हैं तो आपका वजन नहीं बढ़ता है, बल्कि आप इसे अपना वजन कम कर सकते हैं।

Must Read : इन Sleeping Tricks से तुरंत आ जाएगी आपको नींद, बस रोजाना कुछ देर करना होगा ये काम

आपको बता दें आलू में काफी ज्यादा पोषक तत्व पाए जाते हैं जैसे कि आलू के अंदर विटामिन ए, विटामिन सी, पोटेशियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, आयरन और जिंक जैसे पोषक तत्व होते हैं, जो हमारा वजन कम करने में मदद करते हैं। लेकिन इसे सही तरीके से खाया जाए तो ही वरना आलू से वजन बढ़ना सही बात है।

आलू खाने का सही तरीका –

एक स्टडी में बताया गया है कि उबला हुआ आलू ठंडा करके खाने से लंबे समय तक भूख नहीं लगती है। इस वजह से दूसरी चीजें खाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है। बताया गया है कि वह प्ले हुए ठंडे आलू में स्टार काफी ज्यादा मात्रा में बनता है, जो हमारे मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में काफी ज्यादा मदद करता है। इससे हमारे शरीर की ज्यादा चर्बी कम की जा सकती है। उबला हुआ ठंडा आलू कई मायनों में सेहत के लिए फायदेमंद माना गया है।