क्या होती है Salaried wife, नीतू चंद्रा के खुलासे के बाद सुर्खियों में मामला

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आधुनिक समाज में हमने रिश्तों को लेकर कुछ बहुत ही अलहदा और नए शब्द सुने हैं..जैसे  DINk फैमिली (dual income no kids), Sink (single income no kids) या फिर ओपन मैरिज (open marriage)। इसी कड़ी में एक शब्द और है सैलरीड वाइफ (salaried wife)..जो पिछले दिनों अभिनेत्री नीतू सिंह के एक सनसनीखेज खुलासे के बाद काफी चर्चाओं में है।

हाल ही में ‘गरम मसाला’ और ‘ओय लकी, लकी ओय’ फेम अभिनेत्री नीतू चंद्र (Neetu chandra) ने आपबीती बताते हुए कहा था कि एक बड़े बिजनेसमैन ने उन्हें सैलरी वाइफ (Salaried Wife) बनने का ऑफर दिया था। इसके लिए वो उन्हें हर महीने 25 लाख रूपये देने को तैयार था। एक इंटरव्यू में इस खुलासे के बाद से बॉलीवुड में सनसनी फैल गई है और सैलरीड वाइफ टर्म सुर्खियों में है। लेकिन ये सैलरीड वाइफ आखिर होती क्या है।

हमने काफी पहले विदेशो में शुगर डैडी (sugar daddy) का कॉन्सेप्ट सुना था, हालांकि ये अब हमारे देश में भी होने लगा है। इसमें कोई अमीर अधेड़ व्यक्ति किसी युवा लड़की को अपने साथ रखने के लिए पैसे देता है। इसकी अलग अलग परिभाषा है। अक्सर इसमें लड़की केवल उस व्यक्ति के साथ घूमती है, टाइम स्पेंड करती है, उसे कंपनी देती है और इसके बदले लड़की को पैसे मिलतै हैं। हालांकि कई बार इसमें सेक्सुएल रिलेशनशिप भी शामिल होती है। ये उन दो लोगों के बीच के करार पर निर्भर करता है। सैलरीड वाइफ (salaried wife) का सीधा तात्पर्य है पैसे देकर किसी को अपनी पत्नी बनाना या फिर पत्नी के पद को नौकरी की तरह मानना। लेकिन इसके वृहद अर्थ भी है..दरअसल ये कॉन्सेप्ट नेम और फेम के लिए है। कोई अमीर व्यक्ति किसी नामी लड़की का साथ चाहता है, उसके ग्लैमर या नाम को भुनाना चाहता है या फिर उसके कारण अपने सोशल स्टेटस को और बढ़ाना है और वो उसे पत्नी बनने के लिए पैसे दे रहा है तो ये सैलरीड वाइफ कहलाएगा। ये केवल एक ट्रॉफी वाइफ (trophy wife) होगी जो उसके साथ घूमने, शॉपिंग, डिनर, फोटोशूट या सोशल गेदरिंग में जाएगी। इसके बाद वो चाहे तो उस शख्स के घर भी रह सकती है या अपने घर जा सकती है। जब भी उस व्यक्ति को पत्नी के रूप में उसकी जरूरत होगी, सेलरीड वाइफ को बुला लिया जाएगा। यहां भी ये निर्भर करता है कि उन दो लोगों के बीच किस तरह की बातों पर सहमति बनी है।