क्या आप खरीदेंगे 223 करोड़ की घड़ी

481

क्या आप घड़ी के शौकीन है ? आपके पास कितनी घड़ियां है..और सबसे महंगी घड़ी कितने की है ? क्या आप कुछ करोड़ की घड़ी खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं ? पिछले दिनों स्विट्जरलैंड में घड़ियों की नीलामी हुई और एक घड़ी 223 करोड़ रुपए (31 मिलियन स्विस फ्रैंक) में बिकी। इसे अब तक दुनिया की सबसे महंगी रिस्टवॉच माना जा रहा है।

लेकिन इस नीलामी के पीछे एक बहुत खास कारण है। ये घड़ी निजी उपयोग या शौक से इतर अलग मायने में खास है। दरअसल ये एक चैरिटी ऑक्शन था और इस घड़ी से मिलने वाली राशि दान की जाएगी। जिनेवा के फोर सीजंस होटल डेस बर्गस में हुई इस नीलामी में ये घड़ी सिर्फ पांच मिनिट में ही बिक गई और खरीदने वाले ने टेलीफोन पर इसकी बोली लगाई। यह पाटेक फिलिप कंपनी की घड़ी है जिसका नाम ओनली वॉच है।

शुरुआत में उम्मीद थी कि घड़ी 2.5 से 3 मिलियन स्विस फ्रैंक में बिक सकती है लेकिन 31 मिलियन स्विस फ्रैंक में बिकने के बाद इसने डायटोना रोलैक्स को पीछे छोड़ दिया है जो अब तक  दुनिया की दुनिया की सबसे महंगी घड़ी थी और करीब 127 करोड़ में बिकी थी। फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि इस घड़ी को किसने खरीदा है लेकिन ये तय है कि इससे मिलने वाला पैसा अच्छे काम के लिए खर्च किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here