Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

पतले बालों से मिलेगा छुटकारा, एलोवेरा जेल के ये 3 उपाय दिखाएंगे कमाल

Aloe Vera Gel Hacks For Hair: महिलाओं के लिए बाल बहुत ही ज्यादा प्यारा होता है। इसकी सेवा और इसका बचाव करने के लिए वो कई उपायों को आजमाती हैं। हेयर फॉल और अन्य समस्याओं से परेशान होने के बाद कई चीजों का इस्तेमाल भी करती हैं। बावजूद इसके कोई असर ना होने पर केवल निराशा ही हाथ आती है। सबसे बड़ी मुश्किल तब होती है जब बाल पतले हो जाते हैं। एलोवेरा जेल में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो बालों को स्वस्थ और घना बनाने के लिए कारगार होते हैं। एलोवेरा जेल के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके पतले बालों की समस्या खत्म हो सकती है।

शहद और एलोवेरा जेल आएगा काम

एलोवेरा जेल और शहद का कॉन्बिनेशन बहुत ही ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। इन दोनों को मिलाकर बालों में लगाने से बहुत फायदा होता है। दोनों को अच्छे से फिक्स करके बालों में अच्छे से लगाएं। 30 मिनट तक लगाने के बाद शैंपू से धो लें।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"