Yubari Melon: क्या आप जानते है दुनिया का सबसे महंगा फल कौन सा है? कीमत जानकर रह जाएंगे दंग!

Yubari Melon: गर्मियों में फलों का सेवन करना बहुत फायदेमंद माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि फलों में पोषण की मात्रा अधिक होती है और इससे शरीर को ऊर्जा भी मिलती है। लेकिन आज हम आपको ऐसे फल के बारे में बताने वाले है जिसकी कीमत सुनकर शायद आपका फल खाने का मन ही खत्म हो जाए।

Rishabh Namdev
Published on -

Yubari Melon: दुनिया में फलों के विभिन्न प्रकार होते हैं, जिनमें से कुछ आम फल होते हैं और कुछ महंगे। लेकिन एक ऐसा भी फल है जिसकी कीमत इतनी उंची है कि आप उसकी जगह एक बड़ी गाड़ी खरीद सकते हैं। हाँ, हम बात कर रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे फल युबारी खरबूजे की।

जानें इसकी खासियत:

दरअसल युबारी खरबूजा जापान के होक्काइडो द्वीप पर पैदा होता है और इसकी खासियत यह है कि यह सामान्य खरबूजों से बहुत मीठा होता है। इसका नाम युबारी में एक ग्रीनहाउस के नाम पर रखा गया था। हालांकि भारत में इसकी पैदावार अभी नहीं होती है। लेकिन यह एक ऐसा फल है जिसकी कीमत सुनकर अब ज्यादातर लोग इसके बारे में जानना चाहते है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।