संगमरमर वादियों में शुरू हो रहा 2 दिवसीय Narmada Mahotsav, इन कलाकारों द्वारा दी जाएगी प्रस्तुति

जबलपुर के भेड़ाघाट की संगमरमर वादियों में नर्मदा महोत्सव (Narmada Mahotsav) की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में इस नर्मदा महोत्सव में देश भर से कई बड़े कलाकार अपनी कला की प्रस्तुति देने के लिए आने वाले हैं।

Narmada Mahotsav

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। आज से जबलपुर के भेड़ाघाट की संगमरमर वादियों में नर्मदा महोत्सव (Narmada Mahotsav) की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में इस नर्मदा महोत्सव में देश भर से कई बड़े कलाकार अपनी कला की प्रस्तुति देने के लिए आने वाले हैं। यह महोत्सव दो दिवसीय है। इसमें सभी कलाकार अपनी कला की प्रस्तुति देंगे। खास बात यह है कि 8 अक्टूबर यानी आज शाम मशहूर नृत्यांगना सोनल मानसिंह भरतनाट्यम नृत्य की प्रस्तुति देने वाली है।

वहीं 9 अक्टूबर के दिन चरणजीत सिंह सोंधी के साथ कई कलाकार नर्मदा महोत्सव में अपनी कला की प्रस्तुति देंगे। इस खास अवसर पर कई लोग महोत्सव में शामिल होंगे। साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस महोत्सव में पुलिस बैंड के साथ टेलिस्कोप की व्यवस्था भी की गई है। जबलपुर के कलेक्टर इलैयाराजा टीवी द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि लोग टेलेस्कोप की मदद से चंद्रमा के साथ अन्य ग्रहों का नजदीकी से देख सकेंगे। वहीं लोगों की सुरक्षा का भी ख्याल रखा जाएगा।

Must Read : MP College Admission : एडमिशन के बाद पसंद नहीं आ रहा है कॉलेज, इस तारीख तक कर सकेंगे चेंज

जानकारी के मुताबिक, संगमरमर की वादियों और वाटर फाल के लिए जाना जाने वाला भेड़ाघाट पर आज शरद पूर्णिमा के खास अवसर पर नर्मदा मोहत्सव की शुरुआत होने वाली है। ये दो दिवसीय है। 8 और 9 अक्टूबर। इस दौरान कई बड़े बड़े कलाकार इसमें शामिल होंगे। इस मोहत्सव का आयोजन राज्य पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के साथ मिलकर जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।

ये कलाकार देंगे प्रस्तुति –

नर्मदा मोहत्सव में सोनल मानसिंह की प्रस्तुति होगी। साथ ही संगीत नाटक अकादमी, नई दिल्ली की ओर से दीन मोहम्मद और उनके साथी भी इस कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगे। वहीं लंगा और मांगलिया लोक संगीत और कालबेलिया नृत्य की भी प्रस्तुति इस मोहत्सव में होने वाले हैं। साथ ही सांस्कृतिक केंद्र नागपुर की निभा जेसमे, रायगढ़ महाराष्ट्र के कलाकारों द्वारा कोली, लावणी नृत्य की प्रस्तुति भी होने वाली है। इसके अलावा जबलपुर की मेघा पांडे और उनकी टीम द्वारा नव दुर्गा पर प्रस्तुति दी जाएगी और भी कई कलाकारों द्वारा इस मोहत्सव में प्रस्तुति दी जाएगी।