बारिश में खोले गए भदभदा डेम के 2 गेट, जायजा लेने पहुंचे चिकित्सा शिक्षा मंत्री

आज दोपहर 12 बजे भदभदा डेम (Bhadbhada Dam) के 2 गेट खोल दिए गए। ऐसे में यहां का नजारा देखने लायक हो गया है। यहां डेम के गेट खोलने की जानकारी नगर निगम द्वारा दी गई है।

Bhadbhada Dam

बारिश का मौजम चल रहा है और ऐसे में घूमने का मजा ही कुछ अलग होता है। बारिश के मौसम में लोग सबसे ज्यादा पानी वाली जगह पर जाना पसंद करते हैं। ऐसे में भोपाल में सावन के महीने में बारिश की झड़ी लगने की वजह बड़ा तालाब लबालब हो गया है। काफी लोग यहां घूमने के लिए आते हैं। लबालब पानी की वजह से आज भदभदा डेम के गेट खोलना पड़ गए।

Must Read : सीहोर में पलटी भोपाल से इंदौर आ रही बस, कई लोग घायल, 5 गंभीर को हमीदिया में किया रेफेर

आज दोपहर 12 बजे भदभदा डेम (Bhadbhada Dam) के 2 गेट खोल दिए गए। ऐसे में यहां का नजारा देखने लायक हो गया है। यहां डेम के गेट खोलने की जानकारी नगर निगम द्वारा दी गई है। डेम खोलने के बाद यहां पर आसपास पुलिस बल और निगम अमला तैनात किया गया है। अभी यहां वाहनों के आने पर भी रोक लगा दी गई है। लेकिन डेम का गेट खोलने की खबर मिलते ही काफी लोग यहां का नजारा देखने के लिए आ गए।

1666.80 फीट पहुंचा पानी –

Bhadbhada Dam

इतना ही नहीं यहां का जायजा लेने के लिए महापौर मालती राय और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विशवास सारंग पहुंचे। जानकारी के मुताबिक, आज से पहले 12 जुलाई 2016 को भदाभदा के गेट खोले गए थे। बताया गया है कि भदभदा डेम की क्षमता 1666.60 फीट है। ऐसे में तेज बारिश की वजह से यहां तालाब का पानी 1666.80 फीट पर आ गया ऐसे में आज डेम के दो गेट खोले गए।

5 साल बाद जुलाई के महीने में खोले गए गेट –

आपको बता दे, जुलाई के महीने में आज 5 साल बाद भदभदा डेम का गेट खोला गया। इससे पहले 12 जुलाई 2016 और 23 जुलाई 2013 में गेट खोले गए थे। वहीं उससे भी पहले 2002, 2003, 2006, 1999 और 1998 में भी भदभदा के गेट खोले गए थे।