MP News : 5 जनवरी के बाद नहीं होंगे कलेक्टर समेत इन अफसरों के तबादले, ये है बड़ा कारण

Pooja Khodani
Published on -
IAS TRANSFER

MP IAS IPS Transfer : लोकसभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश में नया साल में मोहन सरकार बड़ी प्रशासनिक सर्जन करने की तैयारी में है। खबर है कि प्रदेश के आईएएस आईपीएस समेत कई विभागों के दर्जनों अधिकारियों को 5 जनवरी से पहले इधर से उधर किया जाएगा, क्योंकि छह जनवरी को लोकसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन होना है, ऐसे में राज्य सरकार कलेक्टर सहित मतदाता सूची के कार्य में संलग्न अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले नहीं कर पाएगी और अगर करना भी होगा तो पहले आयोग की अनुमति लेनी होगी।

5 जनवरी के बाद तबादलों के लिए लेनी होगी आयोग की परमिशन

दरअसल, मध्य प्रदेश समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद अब निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। फिलहाल मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम चल रहा है और छह जनवरी को सूची का प्रारूप प्रकाशन किया जाएगा और फिर यह पूरी प्रक्रिया 8 फरवरी तक चलेगी। ऐसे में राज्य की मोहन सरकार को कलेक्टर सहित मतदाता सूची के कार्य में संलग्न अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले करने से पहले आयोग की अनुमति लेनी होगी।  इसके चलते संभावना जताई जा रही है कि पांच जनवरी तक सरकार अपने हिसाब से कई अफसरों और जिलों के कलेक्टर-एसपी को बदल सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)