Indore Famous Temple : विश्व में प्रसिद्ध है इंदौर के ये 5 मंदिर, दर्शन मात्र से ही पूर्ण हो जाती है मनोकामनाएं

Indore Famous Temple : इंदौर के कुछ ऐसे मंदिर हैं जो बेहद प्रसिद्ध है। यहां दूर-दूर से लोग भगवान के दर्शन के लिए आते हैं। कहा जाता है कि इन मंदिरों में भगवान के दर्शन करने मात्र से ही हर मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

Indore Famous Temple : इंदौर में घूमने के लिए ऐसी कई सारी जगह है जो बेहद खूबसूरत और प्रसिद्ध है। वही इंदौर के कुछ ऐसे मंदिर हैं जो बेहद प्रसिद्ध है। यहां दूर-दूर से लोग भगवान के दर्शन के लिए आते हैं। कहा जाता है कि इन मंदिरों में भगवान के दर्शन करने मात्र से ही हर मनोकामनाएं पूर्ण होती है। ऐसे में अगर आप भी इंदौर में हैं और इंदौर घूम रहे हैं तो इन फेमस मंदिरों को देखना और भगवान के दर्शन करना ना भूले। वैसे तो इंदौर में कई सारे मंदिर हैं। लेकिन पांच ऐसे मंदिर हैं जो काफी लोकप्रिय हैं और पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। उन मंदिरों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं –

ये है इंदौर के फेमस मंदिर –

बिजासन माता मंदिर

एयरपोर्ट रोड पर स्थित ये मंदिर काफी प्रसिद्ध और प्रचलित है। यहां दूर दूर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं। नवरात्रि में यहां भक्तों की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है। अगर आप भी इंदौर आए हुए है तो बिजासन माता के दर्शन करना ना भूले। यहां दर्शन मात्र से ही भक्तों की परेशानियां दूर हो जाती है और हर मनोकामना पूर्ण होती है।

अन्नपूर्णा मंदिर

शहर के बीच स्थित अन्नपूर्णा माता का मंदिर काफी प्रसिद्ध है। यहां दूर दूर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं। यह मंदिर काफी ज्यादा चमत्कारी माना जाता है। यहां मांगी गई हर मनोकामना पूर्ण होती है। अगर आप इंदौर में है तो इस मंदिर में माता अन्नपूर्णा के दर्शन करने जरूर जाए।

खजराना मंदिर

विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर एक मात्र ऐसा मंदिर है जहां साल की शुरुआत में ही करीब 3 से 4 लाख भक्त दर्शन के लिए जाते हैं। इस साल की शुरुआत में भी यहां भक्तों का तांता देखने को मिला। यह भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण होती है। अगर कोई मन्नत ली है तो वह जरूर पूरी होगी। ये मंदिर शहर के एक कोने में है।

रणजीत हनुमान

शहर के बीच स्थित हनुमान जी का प्रसिद्ध मंदिर रणजीत हनुमान काफी ज्यादा प्रचलित है। यहां की मान्यता भी काफी ज्यादा है। हर मंगलवार और शनिवार को यहां भक्तों का तांता देखने को मिलता है। आप भी अगर इंदौर में है और मंदिर के दर्शन करना चाहते है तो रणजीत हनुमान जरूर जाए। यहां मांगी गई हर मन्नत पूर्ण होती है।

गोपाल मंदिर –

शहर के बीचों बीच राजवाड़ा महल के पीछे स्थित गोपाल मंदिर काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। यहां की मान्यता भी काफी ज्यादा है। मंदिर के बाहर मार्केट लगता है लेकिन उसके बाद भी यहां भक्तों का तांता देखने को मिलता है। यहां गोपाल जी की मूर्ति देख लोग काफी ज्यादा शांत महसूस करते हैं।