शुरू हुआ 56 Dukan का रेडियो स्टेशन, मनपसंद संगीत के साथ सुनाया जाएगा इंदौर का इतिहास

Indore 56 Dukan

56 Dukan : भारत का दिल इंदौर शहर फूड हब के नाम से विश्व भर में प्रसिद्ध है। दूर-दूर से पर्यटक इंदौर में स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखने के लिए आते हैं। ऐसे में वह सबसे पहले 56 दुकान जाना पसंद करते हैं। यहां जाते ही लोगों का दिल खुश हो जाता है। क्योंकि 56 दुकान का नजारा और यहां की सुंदरता लोगों का मन मोह लेती है। लोगों को यहां एक ही जगह पर हर तरह के व्यंजन खाने के लिए मिल जाते हैं। ये शहर की सबसे फेमस चौपाटी है।

शरू हुआ 56 Dukan का रेडियो स्टेशन – 

खास बात यह है कि 56 दुकान पर अब रेडियो स्टेशन की शुरुआत कर दी गई है। अब लोग यहां आपकी मन पसंद के फरमाइशी गाने सुन सकेंगे। साथ ही जन्मदिन और एनिवर्सरी सेलेब्रेशन को भी आप यहां खास बना सकते सकेंगे। इसके अलावा रेडियो के माध्यम से ही आप इंदौर के इतिहास के बारे में सब कुछ जान सकेंगे। वहीं आपको ट्रैफिक और मौसाम का भी हाल बताया जाएगा।

जैसा की आप सभी जानते है इंदौर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वाद की राजधानी के नाम से नवाजा जा चुका है। वहीं शहर हमेशा नवाचार के लिए जाना जाता है। आए दिन नए-नए नवाचार किए जाते हैं। ऐसे में बीते दिन ही 56 दुकान पर रेडियो स्टेशन 2:पाई की शुरुआत की गई है। जो इंदौर के लिए गर्व की बात है। यहां लोग स्वाद का आनंद लेने के साथ अब संगीत भी सुन सकेंगे।

कोरोना काल से इस रेडियो स्टेशन को शुरू करने की पहल की गई थी जो अब जाकर पूरी ही है। यहां लोग अपनी फरमाइश के गाने सुनने के लिए क्यूआर कोड और साथ ही मोबाइल नंबर के जरिए सुन सकेंगे। इसके माध्यम से पसंद के गाने की फरमाइश कर सकते हैं। ये शहर का पहला ऐसा रेडियो स्टेशन है जो 56 दुकान का खुद का है। इससे पहले इसी तरह का रेडियो स्टेशन मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद में शुरू किया जा चुका हैं।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News