ATM से गायब मिले 78.80 लाख रुपए, कैश डालने वाले दो कर्मचारी है फरार

मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट और यूपी के चित्रकूट के एटीएम से कैश डालने वाले दो कर्मचारी 78 लाख 80 हजार रुपए ले उड़े। जिसके बाद से लगातार उनकी तलाश की जा रही है।

सतना, डेस्क रिपोर्ट। आए दिन चोरों द्वारा एटीएम मशीन (ATM machine) को निशाना बनाने का मामला सामने आता रहता है। लेकिन इस बार बैंक के दो कर्मचारी द्वारा ही एटीएम में कैश (Cash) डालते समय 78 लाख 80 हजार रुपए की बड़ी चोरी का मामला (Theft case) सामने आया है, जिसके बाद से दोनों कर्मचारी फरार है। मामला मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट (Chitrakoot) और यूपी चित्रकूट का है, जहां एटीएम में कैश डालने वाली कैश मैनेजमेंट सर्विस कंपनी के दो कर्मचारियों द्वारा इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है।

78 लाख 80 हजार रुपए की चोरी

दरअसल, CMS (Cash Management Service) एटीएम में कैश डालने का काम करती है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे चित्रकूट क्षेत्र में एटीएम मशीन में पैसे डालने गए दो कर्मचारियों ने 78 लाख 80 हजार रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जिसके बाद से दोनों की कर्मचारी फरार चल रहे है। जिनकी तलाश एमपी और यूपी की सीमाओं पर की जा रही है।

एटीएम में कम मिला कैश

मामले का खुलासा तब हुआ, जब सीएमएस (CMS) कंपनी ने कैश का ऑडिट किया। कैश गायब होने की सच्चाई सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश और सतना जिले के चित्रकूट में इसकी जांच की जा रही है। वहीं इस मामले को लेकर CMS कंपनी के ऑडिटर रजत मिश्रा ने कहा कि फरार दोनों कर्मचारी एटीएम मशीन में नगद राशि डालने का काम किया करते थे। जो यूपी के पीएनबी, एचडीएफसी सहीत कई और बैंकों के एटीएम में कैश डालने का काम करते थे। लेकिन दोनों कर्मचारियों के अचानक गायब होने के बाद सभी जगह के एटीएम की जांच करवाई गई, जिसमें पता चला कि एटीएम से कैश गायब है।

कैश मैनेजमेंट सर्विस कंपनी के उड़े होश

वहीं होश तब उड़ गए, जब पता चला की करीब 78 लाख 80 हजार रुपए गायब हुए है। इस चोरी की वारदात के बाद पूरे चित्रकूट इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमएस कंपनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चित्रकूट स्थित एटीएम से करीब 70 लाख रुपए और वहीं एमपी के चित्रकूट से 8 लाख 80 हजार रुपए कम मिले है। जिसमें मध्यप्रदेश के चित्रकूट के नयागांव थाना क्षेत्र शामिल है। जहां स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में यह वारदात हुई है। कैश गायब होने के बाद दोनों ही फरार आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ थाने में धांधली का मामला दर्ज किया गया है।

ऐसे सामने आया कैश गायब होने का मामला

कैश मैनेजमेंट सर्विस के दोनों कर्मचारी का फोन काफी दिनों से बंद आ रहा था। जिसके कारण कई दिनों से चित्रकूट इलाके के एटीएम में कैश नहीं डल रहा था। जिसके चलते लगातार ग्राहकों की शिकायत मिलना शुरू हो गई थी। जिसे देखते हुए कंपनी ने जांच कराई कि आखिर दोनों कर्मचारी कहा है, तब पता चला की दोनों ही फरार है। वहीं कंपनी को शक हुआ और कैश मैनेजमेंट सर्विस कंपनी ने क्षेत्र के बैंकों के एटीएम की जांच करवाई। जिसमें रुपयों के गायब होने का मामला सामने आया। फिलहाल पूरी वारदात का खुलासा अभी नहीं हो पाया है, वहीं और भी कैश गायब होने की संभावना जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here