कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, जलकर खाक हुआ लाखों का माल

कल देशभर में दिवाली (Diwali) का त्यौहार मनाया गया। ऐसे में आतिशबाजी भी जोरदार देखने को मिली। लेकिन इसी बीच कई जगह पर आग लगने की खबर भी सामने आई।

diwali

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कल देशभर में दिवाली (Diwali) का त्यौहार मनाया गया। ऐसे में आतिशबाजी भी जोरदार देखने को मिली। लेकिन इसी बीच कई जगह पर आग लगने की खबर भी सामने आई। दरअसल, राजधानी के उपनगर बैरागढ़ में रेडीमेड कपड़े की दुकान पर आग लगने की वजह से लाखों का माल जलकर खाक हो गया। दरअसल, आतिशबाजी के दौरान निकली चिंगारी की वजह से कपड़ों में आग लग गई। जिसकी वजह से पूरी दुकान जलकर खाक हो गई।

Must Read : एक लाख दीपों से जगमगाया महाकाल लोक, अल सुबह लगाया गया अन्नकूट का भोग

जानकारी के मुताबिक, स्टेशन रोड पर समाजसेवी जसवंत राज राजानी की जेके फैशन की दुकान पर आग लगी है। दुकान के मालिक पूजा करने के बाद अपने घर चले गए थे। ऐसे में रात 1 बजे करीब उनकी दुकान में आग लग गई। जिसकी खबर मिलते ही वह तुरंत मौके पर पहुंचे। साथ ही दमकल विभाग की टीम को भी सुचना दी। आग बुझाने में बड़ी मशक्कत लगी ऐसे में एक लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

दुकान संचालक अमित राजानी ने बताया है कि दुकान की बिजली की फिटिंग सही थी। फटाके की चिंगारी की वजह से ये आग लगी है। क्योंकि दुकान में शॉर्ट सर्किट नहीं हो सकता है। ऐसे में देर रात को नगर निगम, पुलिस प्रशासन एवं बिजली कंपनी की टीम भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई थी। यहां पूरी जांच की गई। इस दौरान लोगों को रात में अँधेरे में रहना पड़ा।