aag

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल (Capital Bhopal) के न्यू मार्केट (New Market) उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी। जब एक कपड़ा दुकान (Garments Shop) में अचानक आग (Fire) लग गयी। आग इतनी तेज थी चंद मिनटों में ही लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक बहुत नुकसान हो चुका था।

न्यू मार्केट स्टेट काउंटर मार्केट की दूसरी मंजिल पर बनी महक टेलर (Mahak Taylor) की दुकान में देर रात आग लग गई। आग लगने का कारण अभी तकपता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि इस मार्केट के ज्यादातर दुकानों के इलेक्ट्रिक वायर (Electronic Wire) पूरी से तरह खुले पड़े हुए हैं, इसलिए शार्ट सर्किट से ही आग लग सकती है। जिसकी जांच की जा रही है।

दुकान में आग लगने की सूचना मौके पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने तत्काल ही मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड की टीम को दे दी थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड कर्मियों ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लेकिन फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही इस आगजनी में दुकान में रखा लगभग 5 लाख रुपए से अधिक का सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था।

आग इतनी भयावह थी कि, यदि सही समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आसपास लगी हुई 40 दुकानें भी आग के चपेट में आ जाती। इन सभी दुकानों में केवल कपड़े का ही व्यापार होता है, ऐसी स्थिति में आग पर काबू पाना बेहद मुश्किल जाता और व्यापारियों को भी करोड़ों रुपए का नुकसान उठाना पड़ सकता है।