आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने बड़ी घोषणा, सभी 230 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Avatar
Published on -

MP News : साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं।  2018 में अंतिम विधानसभा चुनाव आयोजित किए गए थे और अब 2023 में इन चुनावों की तैयारी शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश विधानसभा में 230 सीटें हैं, इनमें से एक सीट आंध्रा प्रदेश के तेलंगाना विधानसभा से जुड़ी होती है। इसके अलावा बाकी 229 सीटें मध्यप्रदेश में होती हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी के साथ-साथ पार्टियों के बीच चुनाव युद्ध भी शुरू हो गया है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा और कांग्रेस हैं। अन्य पार्टियों जैसे बसपा, सपा, आप और बसपा भी इस चुनाव में हिस्सा लेने की तैयारी में हैं।

इससे पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री और राज्यसभा संसद संदीप पाठक ने रीवा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 230 सीटों पर ताल ठोकती नजर आएगी। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

आधारभूत स्कूलऔर अस्पताल रहेंगे मुद्दे

संदीप पाठक ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री और स्वास्थ मंत्री को केन्द्र सरकरार ने जेल में डाल दिया है। कोर्ट तय करेगी क्या सही है और क्या गलत,  इसका विरोध करने के लिए हम शिक्षा और स्वास्थ को अहम मुद्दा बनाएंगे। देश की जनता आप सरकार को पसंद कर रही है। जिस दिन कोर्ट अपना फैंसला सुनाएगा उस दिन दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

बीजेपी और कांग्रेस की एक जैसी राजनीति

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संदीप पाठक ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश में दो ही प्रकार की राजनीति बची है एक अच्छी राजनिति और एक बुरी राजनीति। गंदी राजनीति में आप देख सकते हैं  कि बीजेपी और कांग्रेस कैसे अपने स्वार्थ के लिए मौका परस्तती को ध्यान में रखकर कभी चुनाव से पहले  तो कभी चुनाव के बाद में बिकने के लिए तैयाप हो जाते हैं तो कभी बीजेपी वाले किसी को खरीदने को तैयार हो जाते हैं। जिसके चलते जनता त्रस्त हो चुकी है। आज के समय बीजेपी  को केवल आम आदमी पार्टी ही टक्कर दे  सकती है।

देश के विकास के आ़डे आ रही बीजेपी

संदीप पाठक ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, केन्द्र सरकार  देश के विकास के आड़े आ रही  है। दिल्ली में ऐसे एलजी बिठा दिए हैं जो हर  काम पर रोक लगा रहे हैं। हम ईमानदारी से काम कर रहे हैं। राजनीति मदभेद हो सकते हैं लेकिन देश के विकास को रोकना दुर्भाग्य की बात है।

14 मार्च अरविंद केजरीवाल  और भगवंत मान आएंगे भोपाल 

भोपाल में एक सभा को संबोधित करने के लिए अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान भोपाल आऐंगे। इस दौरान विधानसभा चुनाव को लेकर रूपरेखा तैयार की जाएगी ताकि आगामी चुनावों में पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सके।


About Author
Avatar

Kishan Rana

Other Latest News