प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को धमकी देने वाला आरोपी ओडिशा के संबलपुर से गिरफ्तार

मप्र विधानसभा प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को धमकी देने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। भोपाल साइबर सेल पुलिस ने आरोपी को ओडिशा से संबलपुर से गिरफ्तार किया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र विधानसभा (MP Assembly) प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Protem Speaker Rameshwar Sharma) को धमकी देने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। भोपाल साइबर सेल पुलिस (Bhopal Cyber ​​Cell Police) ने आरोपी को ओडिशा (Odisha) से संबलपुर से गिरफ्तार किया है। सायबर क्राइम पुलिस अब आरोपी से पूछताछ करेगी। प्रारंभिक पूछताछ में उसने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को धमकी देने की बात कबूल कर ली है।

साइबर सेल के एएसपी संदेश जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवक जावेद अख्तर (28 वर्ष) मूलत: ग्राम खगरा थाना कुंडा जिला देवघर झारखंड (Jharkhand) का रहने वाला है। आरोपित अविवाहित है और ओडिशा के धानुपल्ली जिला संबलपुर में पांच अन्य साथियों के साथ रहकर फेब्रिकेशन का काम करता है। आरोपी कट्टर मजहबी विचारों वाला है और सोशल मीडिया पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा का वीडियो देखने के बाद धमकी दी थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया पर करीब 2 हजार लोगों से जुड़ा हुआ है। सायबर पुलिस ने उसकी लोकेशन मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम को भेजा और उसे गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में उसने कुबूला कि कुछ दिन पूर्व उसने सोशल मीडिया पर रामेश्वर शर्मा का वीडियो देखा था जिसमें वे धर्म के खिलाफ बोलते नजर आ रहे, इसलिए उसने धमकी दी। सायबर क्राइम पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को भोपाल लेकर आई और आगे की पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) व अल्पसंख्यक समुदाय के प्रदर्शन पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने प्रतिक्रिया देते हुए पोस्ट किया था। उनके इस पोस्ट पर उन्हें यूपी के विहिप नेता कमलेश तिवारी की तरह अंजाम भुगताने की धमकी दी गई थी। धमकी मिलने के बाद विधानसभा के संचालक, सुरक्षा ने मप्र के पुलिस महानिदेशक को उनकी सुरक्षा को लेकर एक पत्र लिखा था और इस पत्र के आधार पर एफआइआर दर्ज कर पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here