हैवानियत ! अज्ञात शख्स ने स्ट्रीट डॉग्स के मुंह में डाला एसिड, 5 कुत्तों ने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

मामले पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 428 व 429 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है वहीं मामले की जांच की जा रही है।

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है जिसे पढ़कर आपकी रूह कांप उठेगी। उज्जैन के नागझिरी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक अज्ञात बदमाश ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए सड़क पर घूम रहे आधा दर्जन कुत्तों के मुंह में एसिड डाल दिया। जिसमें 5 कुत्तों की मौत हो गई। इस घटना से क्षेत्रवासियों में दहशत फैल गई। मामले पर स्थानीय लोगों ने पुलिस और पशुओं के लिये काम करने वाले एनजीओ को घटना के बारे में बताया तभी टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर कुत्तों को पशु चिकित्सालय में पहुंचाया लेकिन एसिड से बुरी तरह झुलसे कुत्तों ने दम तोड़ दिया। मामले पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ कोस दर्ज किया गया है।

ये भी देखें- कर्मचारियों में बढ़ रहा आक्रोश, 28 फीसदी DA की मांग तेज, अनिश्चिकालीन आंदोलन की चेतावनी

जानकारी के अनुसार घटना उज्जैन के देवास रोड की है। नागझिरी पुलिस के मुताबिक महालक्षमी नगर के रहवासियों द्वारा शिकायत मिली थी कि उनकी कॉलोनी में घूम रहे कुत्तों पर किसी अनजान शख्स ने ज्वलनशील पदार्थ या एसिड डाल दिया है जिससे कुत्ते तड़प रहे हैं और उनकी हालत गंभीर है। पुलिस के मुताबिक अज्ञात बदमाशों ने तकरीबन आधा दर्जन कुत्तों के मुंह पर एसिड डाला था। जिसकी शिकायत रहवासी धर्मेंद्र परिहार ने की। वहीं मामले पर फौरन पशुओं के लिये काम करने वाले एनजीओ को इसकी जानकारी दी गई जिसके बाद कुत्तों को पशु चिकित्सालय पहुंचाया गया लोकिन पांचों कुत्तों की मौत हो गई।  पांचों कुत्तों को एनजीओ की मदद से दफनाया गया।

वहीं मामले पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 428 व 429 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। वहीं मामले की जांच की जा रही है। हालांकी लोगों में इस कृत्य के बाद भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

ये भी देखें- MP Weather: अगले 48 घंटों में बदलेगा मौसम, इन जिलों में भारी बारिश के आसार