Indore : भांग की फैक्ट्री पर प्रशासन की कार्यवाई, छापेमारी में नशीले पदार्थ निकलने की आशंका

इंदौर शहर (Indore) में हाल ही में प्रशासन ने भान की फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए छापेमारी की है। इंदौर शहर के सागर रोड पर औद्योगिक क्षेत्र में भांग से आयुर्वेदिक औषधि मुनक्का बनाने वाली फैक्ट्री पर जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए छापा मारा है।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर शहर (Indore) में हाल ही में प्रशासन ने भान की फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि इंदौर शहर के सागर रोड पर औद्योगिक क्षेत्र में भांग से आयुर्वेदिक औषधि मुनक्का बनाने वाली फैक्ट्री पर जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए छापा मारा है। जिसमें नशीले पदार्थ मिलने की आशंका भी जताई गई है। जानकारी के मुताबिक, प्रशासन को इस फैक्ट्री में बनने वाले मक्का की गोलियों में नशीले पदार्थ मिलाने की खबर मिली थी। जिसके बाद सागर एंटरप्राइजेज नाम के इस फैक्ट्री में छापेमारी की गई।

Must Read : Kartik Mas 2022 : आज से शुरू हुआ कार्तिक मास, जानें क्या है धार्मिक महत्व, ये है तीज-त्योहार की तारीख

छापेमारी में प्रशासन ने पाया कि गंदगी के बीच मुनक्का की गोलियों का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही नशीले पदार्थ का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। इस छापेमारी में अपर कलेक्टर राजेश राठौड़ की टीम और आबकारी विभाग की टीम मौजूद रही है। वहीं फैक्ट्री में छापामारी के बाद अपर कलेक्टर ने आयुष विभाग के अधिकारियों की टीम को जांच के लिए फैक्ट्री बुलाया। हालांकि अभी फ़िलहाल के लिए फैक्ट्री और गोदाम को सील कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही जिला प्रशासन द्वारा भांग से मुनक्का बनाने वाली 16 इकाइयों की जाँच की गई थी। जांच में जिला प्रशासन ने पाया था कि धान की खरीदी और उपयोग में अनियमितता है जिसके बाद आबकारी विभाग और आयुष विभाग ने कई इकाइयों के भांग के कोटे और औषधि निर्माण के लाइसेंस को भी निरस्त कर दिया था। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पूरे प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान चलाया था, जिसमे कई जगहों पर कार्यवाही भी की गई थी।