बाबा के नाम से मिली रजिस्ट्री, रहवासी संघ को मिला कमरों का आधिपत्य

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह (Indore Collector Manish Singh) ने कहा कि बहुत सारी बातें दबी जुबां में सामने आ रही हैं और यदि कोई तथ्यों के साथ शिकायत (Complaint) करेगा तब प्रशासन(Administration) गंभीरता पूर्वक कार्रवाई (Action) करेगा।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। सोमवार को कंप्यूटर बाबा (computer baba) के इंदौर (indore) अंबिकापुरी एक्सटेंशन और सुपर कॉरिडोर पर करीब साढ़े तीन हजार वर्गफीट एरिया में भी कब्जे मिले थे, जिसके बाद सुबह टीम ने जेसीबी, बुलडोजर लेकर कब्जे हटाने की कार्रवाई (action) की। वहीं, प्रशासन (administration) को बाबा के कई बैंक अकाउंट (bank account) होने और उनमें असामान्य तरीके से पैसा जमा होने की भी शिकायतें (complaints) मिली हैं।

इधर, इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह(Indore Collector Manish Singh) ने कहा कि बहुत सारी बातें दबी जुबां में सामने आ रही हैं और यदि कोई तथ्यों के साथ शिकायत करेगा तब प्रशासन गंभीरता पूर्वक कार्रवाई (strict action) करेगा। वही कंप्यूटर बाबा (Computer baba) द्वारा किए गए अतिक्रमण(Encroachment) को लेकर कल और आज की गई कार्रवाई के संबंध में कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि जहां-जहां भी शासकीय भूमि (government land) पर अवैध निर्माण अतिक्रमण पाया गया है, उन सब पर प्रशासन का कब्जा रहेगा।

उन्होंने बताया कि गोमटगिरी के पास कंप्यूटर बाबा के आश्रम में स्थित मंदिर को भव्य रूप प्रदान किया जाएगा और इस स्थान को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। वही इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि बाबा के खातों से संबंध अनियमित लेन देन की शिकायत आ रही है और इस सन्दर्भ में भी जांच करने के निर्देश दिए गए है।

इधर, एडीएम अजय देव शर्मा ने कहा कि अम्बिकापुरी स्थित मंदिर और मकान के मामले में एक रजिस्ट्री मिली है जिससे ये साफ हो रहा है कि मंदिर की जमीन पर क्रय विक्रय अवैध तरीके से किया गया है। वही उन्होंने कहा कि दक्षिण कालीपीठ महाविद्या क्षेत्र में जो कमरे बने हुए उसका रहवासी संघ के रूप में उपयोग किया जा सकेगा, जिसका आधिपत्य निगम और रहवासी संघ के पास रहेगा। आने वाले समय में यदि और भी शिकायत कंप्यूटर बाबा के सन्दर्भ में मिलती है तो प्रशासन उस पर तुरंत एक्शन लेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here