Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP News : जनवरी में सुनाई देगी अफ़्रीकी चीते की दहाड़, स्वागत की हो रही तैयारियां

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  अफ़्रीकी चीते (African cheetahs) को देखने और उसकी दहाड़ सुनने का इन्तजार जल्दी ही ख़त्म होने वाला है।  जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन (Cape Town, South Africa) से चीते मध्य प्रदेश( MP News) आएंगे।  इनका नया घर कूनो पालपुर नेशनल पार्क श्योपुर (Kuno Palpur National Park Sheopur) होगा। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद से ही अफ़्रीकी चीतों के लिए की जाने वाली विशेष तैयारियां शुरू कर दी गई थी अब जल्दी ही अफ़्रीकी चीतों की दहाड़ मध्य प्रदेश में सुनाई देगी।

दक्षिण अफ्रीका के शहर केपटाउन से भारत लाये जा रहे चीते मध्य प्रदेश आ रहे हैं। इन्हें कूनो पालपुर नेशनल पार्क में रखा जाएगा।  कूनो पालपुर नेशनल पार्क के डीएफओ पीके वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सबकुछ ठीक रहा तो  दक्षिण अफ्रीका से चीते मध्य प्रदेश के ग्वालियर(Gwalior News)  पहुंचेंगे। यहाँ से उन्हें विशेष वाहन से नेशनल पार्क लाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि पहले इन्हें नवम्बर तक आ जाना था लेकिन बारिश और बाढ़ के कारण रास्तों को हुए नुकसान के बाद दो महीने का समय बढ़ा दिया गया अब ये जनवरी में आएंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....