अपर कलेक्टर पर महिला कर्मचारी के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप

कर्मचारी संगठनों ने कलेक्टर से की कार्रवाई की मांग

आगर मालवा, गिरीश सक्सेना। कलेक्ट्रेट में महिला कर्मचारी के साथ हुई अश्लील घटना के खिलाफ शुक्रवार को आगर जिले के समस्त कर्मचारी संगठनों ने मिलकर आयुक्त के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर को दिया। इसमें अपर कलेक्टर एस. एन. राजावत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

ये है मामला

आगर के अपर कलेक्टर एनएस राजावत पर कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ एक युवती छेड़खानी और अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर महिला कर्मचारियों ने कलेक्टर को आवेदन दिया है। महिला कर्मचारी ने अपर कलेक्टर पर अश्लील बातें करने का गंभीर आरोप लगाया है, जिस बारे में शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने जांच भी आदेश दे दिए हैं। कलेक्ट्रेट में कार्यरत महिला कर्मचारी ने अपर कलेक्टर एनएस राजावत पर संगीन आरोप लगाते हुए कलेक्टर अवधेश शर्मा को शिकायती आवेदन सौंपा है, जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए है। वहीं कमिश्नर आनंद शर्मा ने भी इस मामले में कलेक्टर से पूरी जानकारी लेने की बात कही है।

घटना 7 अक्टूबर बुधवार की है, जब महिला कर्मचारी अवकाश मांगने के लिए अपर कलेक्टर एनएस राजावत के पास गई हुई थी। पीड़िता के मुताबिक तब उन्होंने कहा कि, इसमें मेरा क्या फायदा है, तो महिला कर्मचारी ने मिठाई खिलाने की बात कही। महिला के मुताबिक इसपर अपर कलेक्टर ने महिला कर्मचारी से अश्लील बातें की, जिसके बाद वह रोते हुए अपने चैम्बर में चली गई जहां अन्य कर्मचारियों को इस मामले की जानकारी दी। इसके बाद गुरुवार को कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से अपर कलेक्टर पर कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर को आवेदन दिया।

इस मामले पर एमपी ब्रेकिंग द्वारा गुरूवार को अपर कलेक्टर से बात करने के लिए सुबह से शाम तक कोशिश की गई, लेकिन वह अपने चैम्बर से बाहर तक नहीं निकले। शाम 6 बजे अपर कलेक्टर पीछे के दरवाजे से घर चले गए। इस संबंध में कमिश्नर आनंद शर्मा ने कहा है कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है, इसकी जल्द जानकारी ली जाएगी।

कर्मचारियों ने एकजुट होकर की कार्रवाई की मांग

महिला कर्मचारी की छुट्टी की मांग के एवज में अपर कलेक्टर की नाजायज हरकत के खिलाफ कर्मचारी एकजुट हो गए हैं। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के सारे कर्मचारियों एवं कर्मचारी संघों ने नारेबाजी कर ज्ञापन दिया। इस अवसर पर लिपिक संघ के भूपेंद्र भटनागर, पटवारी संघ के सिद्धनाथ सिंह, आजाद अध्यापक संघ के रविन्द्र मेडा, मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के सुरेंद्र पुरोहित, मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के दिनेश त्रिवेदी और महावीर जैन, सत्य नारायण शर्मा, सत्यप्रकाश चौधरी, पवन बैरागी असलम खान सुनील मेहर नितिन जादमे, मुसतिफिक सिद्दीकी, सतीश सोनी, अनिल सोनी, अक्षय दोहरे, जयनारायण चौधरी ये जानकारी न्यू ओल्ड पेंशन संघ के जिला अध्यक्ष डैनी सूर्यवंशी शामिल रहे।

अपर कलेक्टर पर महिला कर्मचारी के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप

अपर कलेक्टर पर महिला कर्मचारी के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप