आज से Air India Express कहलाएगी एयर एशिया, टाटा ग्रुप की दोनों कंपनियों का हुआ विलय

Avatar
Published on -
Air India Express

Air India Express : सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया को टाटा ग्रुप द्वारा खरीद लिया गया है। ऐसे में अब इसमें कई बदलाव किए जा रहे हैं। हाल ही में जानकारी सामने आई है कि टाटा ग्रुप की दोनों कंपनियां एयर एशिया और एयरलाइंस एयर इंडिया मर्ज होने जा रही है। बताया जा रहा है कि आज से एयर एशिया का नया नाम एयर इंडिया एक्सप्रेस होने जा रहा है। ऐसे में आज से एयर एशिया की सभी फ्लाइट्स एयर इंडिया एक्सप्रेस के नाम से जानी जाएगी। इसका नया लोगो और डिजाइन भी तैयार कर लिया गया है।

एआईएक्स ने दिया एयर एशिया को नया नाम 

बताया जा रहा है कि इन्हें नया नाम एआईएक्स द्वारा दिया गया है। इसी बीच इंदौर के ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन ने कंपनी के अधिकारीयों से एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट डोमेस्टिक और इंटरनेशनल रूट्स के लिए बढ़ाने की मांग की है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आज इस विस्तार के बाद जल्द ही फ्लाइट की संख्या में भी इजाफा कर दिया जाएगा और कई डोमेस्टिक और इंटरनेशनल रूट्स के लिए इंदौर से सीधी फ्लाइट्स शुरू कर दी जाएगी।

आपको बता दे, कई सालों तक इंदौर से टाटा ग्रुप की एयर एशिया की उड़ाने संचालित की जाती थी। लेकिन कुछ साल पहले ही कंपनी ने इंदौर से अपनी फ्लाइट्स बंद कर दी थी। लेकिन कुछ समय पहले ही टाटा कंपनी ने सरकारी एयर लाइंस एयर इंडिया और उसकी सहयोगी कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस को खरीद लिया था। जिसके बाद फिर से इंदौर में फ्लाइट की शुरुआत करने की मांग लागातार उठने लगी। जहां एक तरफ कंपनी अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए विस्तार कर रही है वहीं दूसरी ओर उसकी फ्लाइट बढ़ाने की मांग भी की जा रही है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News