बीजेपी नेता ने शिवराज को लिखा पत्र, एपीएल परिवारों को भी निशुल्क राशन देने की मांग

अलीराजपुर/यतेंद्रसिंह सोलंकी

देश मे चल रही कोरोना महामारी को रोकने के लिए लाक डाउन किया हुआ है, जिसका पालन पूरा देश कर रहा है । ऐसे में सरकार गरीब परिवार को घरों में राशन उपलब्ध कराने के लिए लगी हुई है । जहां एक ओर राज्य और केन्द्र सरकार गरीब व मध्यमवर्ग परिवार को सोसायटी से निशुल्क राशन उपलब्ध करा रही है जिसमें बीपीएल परिवार को पात्रता पर्ची से निशुल्क राशन दिया जा रहा है । मगर एपीएल परिवार को उस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है जिसको लेकर अलीराजपुर भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष राकेश तंवर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर एपीएल परिवार को भी इस योजना में हितग्राही के तौर पर शामिल कर लाभ देने की मांग की है ।

पत्र में की ये मांग

राकेश तंवर ने अपने पत्र में लिखा है कि वर्तमान समय कोराना महामारी के संक्रमण से पूरा देश गुजर रहा है। इस हेतु माननीय प्रधानमंत्री जी एवं आप स्वंय भी पूरी ताकत से प्रदेश को इस महामारी के संकर्मण से बचाने में लगे हुए हैं तथा प्रदेश की जनता की हर सम्भव मदद के लिये अपने कदम आगे बढाए हुए है। उसी अनुसार अलीराजपुर जिला भाजपा के सभी कार्यकर्ता भी इस महामारी से जनता को बचाने में लगे हुए हैं। आपके पिछले 15 वर्षा के कार्यकाल में अलीराजपुर जिले पर आपकी विशेष अनुकम्पा रही है, जिस कारण से जिला आज दिनों दिन तरक्की के पद पर अग्रसर होता जा रहा है। अब आपसे निवेदन है कि आपके द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ गरीब वर्ग को मिल रहा है, इसी कड़ी मे अनुरोध है कि इस समय कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन का पालन अलीराजपुर में भी हो रहा है। लॉकडाउन के तहत बी.पी.एल. परिवार को राशन के लिए पात्रता पर्ची शासन के द्वारा प्रदाय कर दी गई है, परन्तु दिहाडी मजदूर जिनके पास बी.पी.एल. के राशन कार्ड न होकर ए.पी.एल. के राशन कार्ड है उन राशन कार्डधारियों को पात्रता पर्ची की पात्रता नहीं होने से आज वे लोग संकट मे अपना जीवन यापन कर रहे है, तथा परिवार पालन में
काफी कठिनाई का सामना कर रहे है। यह जानकारी अलीराजपुर नगर मण्डल के कार्यकर्ताओ एवं पार्षदो की ओर से प्राप्त हुई है। अलीराजपुर नगरपालिका के प्रत्येक वार्ड में ऐसे गरीब लोग निवासरत है जो रोज कमाते है और रोज खाते हैं, वे आज काफी परेशान है उनकी सहायता करना हम अति आवश्यक समझते है। पूर्व मे दिनांक 10.04.2020 को क्षेत्र के सांसद महोदय माननीय श्री गुमानसिंह जी डामोर अलीराजपुर कलेक्टोरेट संभाग्रह मे माननीय कलेक्टर महोदया एवं पुलिस अधीक्षक महोदय से इस कोरोना महामारी से निपटने हेतु विशेष चर्चा की गई थी, उस समय पूर्व विधायक एवं प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नागरसिंह जी चौहान एवं भाजपा जिलाध्यक्ष श्री वकीलसिंह जी ठकराला और जोबट के पूर्व विधायक माधवसिंह जी डावर भी उपस्थित थे। उन्होने भी ए०पी०एल० राशन कार्ड धारी एवं बिना राशन कार्डधारीयों को नगरपालिका से प्रत्येक वार्ड में पार्षदो के सम्मुख सर्वे करवा कर प्रत्येक वार्ड की सूचि तैयार कर सम्बधित परिवार को राशन पर्ची अविलम्ब प्रदाय की जावे, जिससे वे लोग इस लॉकडाउन का पालन करते हुवे परेशानी से बच सके। इस बात की चर्चा होने के बाद भी प्रशासन द्वारा उन व्यक्तियों को आज दिनांक तक राशन की पर्ची उपलब्ध नही करवाई गई है।

अत: मुख्यमंत्री जी से निवेदन है कि अलीराजपुर जिला प्रशासन को निर्देश किया जावे कि राशन पात्रता पर्ची से वचित परिवारों की वार्ड अनुसार सूचि बनाई जाकर उन्हें राशन पात्रता पर्ची अतिशीघ उपलब्ध करवाई जाये जिससे वे अपने परिवार का इस राशन से भरण पोषण कर सकें यह निवेदन है।