Alirajpur : बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस का विरोध, हाथ ठेले पर मोटरसाइकिल की निकाली अर्थी 

अलीराजपुर, यतेन्द्रसिंह सोलंकी। देश में जिस तरह से अप्रत्याशित रूप से पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) के भाव आसमान छू रहे हैं। तो ऐसा प्रतीत होता है आने वाले समय में आम नागरिक के लिए परिस्थितियां बिल्कुल विपरीत कष्टदायक होगी। क्योंकि जब पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ते है तो इसका सीधा असर आम लोगो की जेब पर पड़ता है। वहीं रसोई से लेकर जरूरी काम प्रतिदिन की जरूरी सामग्री ट्रांसपोर्ट महंगाई आदि पर पड़ता है। इसी के चलते अलीराजपुर (Alirajpur) में जिला कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में हाथठेले पर मोटरसाइकिल की अर्थी निकाली गई।

यह भी पढ़ें…Datia : ग्राम सनोरा में आकाशीय बिजली गिरने दो नाबालिग लड़कियों की मौत !

विधायक मुकेश पटेल (MLA Mukesh Patel) ने कहा कि पहले के समय जहां पेट्रोल-डीजल के भाव बड़ने पर कई फिल्मी कलाकार बुद्धिजीवी अपना दुख बयां करते थे। सरकार को अपनी पीड़ा व्यक्त करते थे आज अपनी आवाज दबाए बैठे है। शायद आम जनता के दर्द से अनजान है। मगर आम जनता मध्यम वर्ग आज भी उपेक्षित हे महंगाई से अप्रत्याशित पेट्रोल डीजल के बढ़ते हुए भावो से कोरोना काल ने वैसे ही आम लोगो माध्यम वर्ग के जीवन को प्रभावित किया है। रही कही कसर पेट्रोल डीजल ने पूरी कर दी है।

युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष शंकर बामनिया ने कहा के आम जनता मध्यम वर्ग की चिंता कर सरकार को इस और ध्यान देने की आवश्यकता है। महामारी के दौरान क्रूड के दाम नीचे आए, ऐसे में इसी हिसाब से पेट्रोल के दाम भी गिरने चाहिए थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष तरुण मंडलोई ने कहा के कांग्रेस के समय मोदी जी और उनका पूरा मंत्रिमंडल कहता था बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार बहुत हुई पेट्रोल डीजल की मार अबकी बार मोदी सरकार आज यह भी जुमला साबित हुआ सरकार के पास पेट्रोलियम उत्पादों के दाम घटाने के विकल्प हैं। इनमें कीमतों को डीरेगुलेट करने और इन पर टैक्स घटाने के विकल्प शामिल हैं। अब आम लोगो के समस्याओं को प्राथमिकता देकर सरकार को भी जनता को राहत देने की आवश्यकता है जनता मध्यम वर्ग कोरोना काल में पहले ही बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। आज आम जनता की सुध लेने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें…MP Board: 10वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, 14 जुलाई को जारी होगा रिजल्ट