Alirajpur: साल के अंतिम दिन पुलिस अधीक्षक ने की सोशल पुलिसिंग

साल के अंतिम दिन अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक ने की सोशल पुलिसिंग। लोगों के बीच घूम कर रह वासियों का हाल जाना और बेहतर समाज के निर्माण की अपील भी की।

अलीराजपुर, यतेन्द्रसिंह सोलंकी। अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह नए साल का अंतिम दिन एक अलग ही अंदाज में मनाया। उन्होंने अपने क्षेत्र में सोशल पुलिसिंग कर लोगों का हाल जान जानते हुए साल का अंतिम दिन बिताया। सोशल पुलिसिंग के तहत थाना सोण्‍डवा क्षेत्र में आने वाले ग्राम अटठा में घूम कर पुलिस अधीक्षक ने लोगों का हालचाल जाना और उनके बीच रहकर साल का अंतिम दिन गुजारा।

यह भी देखें- Alirajpur: उपचुनाव की अधिसूचना जारी, आचार संहिता लागू, 325 मतदान केंद्रों पर होगा मतदान

ग्राम अटठा के लोगों के बीच पूजा पुलिस अधीक्षक ग्रामीणों से रूबरू हुये। काफी संख्‍या में महिला, पुरूष व बच्‍चे उनसे निजी तौर पर मिलें। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर मनोज कुमार सिंह से क्षेत्र से जुड़े कई मुद्दों पर बेबाक अंदाज में बात की। पुलिस अधीक्षक ने इस दौरान उपस्थित ग्रामीणों से अपील कि अपने सामाजिक स्‍तर को और बेहतर बनानें के लिये नशे के सेवन से परहेज़ करें। महिलाओं का सम्‍मान करें, बच्‍चों को पढाये तथा समाज पर बुरा असर डालने वाली ऐसी कई बुराइयों से दूर रहकर एक बेहतर समाज के निर्माण में अपना योगदान दें।

यह भी देखें- Alirajpur news : उड़द की फसलों में लगा पीला मोजक, प्रशासन आया एक्शन में

उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी मिलकर एक ऐसा वातावरण, ऐसा माहौल तैयार करें जिसमें आपके बच्चे शिक्षित और सभ्य समाज के नागरिक बनकर खुद का विकास कर सके।

यह भी देखें- Alirajpur : गांवों में अघोषित बिजली कटौती पर बोले विधायक मुकेश पटेल, कहा- इसे तुरंत बंद करे सरकार

एस पी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस प्रकार की सोशल पुलिसिंग आगे भी जारी रहेगी तथा दुरस्‍थ गांवों में जाकर उनसे चर्चा कि जावेगी तथा जागरूकता का पुरा-पुरा प्रयास किया जावेगा। सभी समाज के निर्माण में और अपराध मुक्त वातावरण तैयार करने के लिए पुलिस प्रशासन हमेशा तैयार है और इस तरह की गतिविधियां आगे भी चलती रहेगी। पुलिस अधीक्षक एक सार्थक पहल का सभी ने स्वागत किया और आम लोगों ने भी उनके इस कदम की सराहना की।